तेलंगाना: ईद के बाद 14 मई से लग सकता है लॉकडाउन! CM के.सी.राव जल्द लेंगे फैसला

लॉकडाउन को लेकर अलग-अलग विचार सामने आए हैं, पहले सीएम लॉकडाउन से कर चुके हैं इनकार

नई दिल्ली। तेलंगाना में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि के मद्देनजर, राज्य के सीएम चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में मंत्रिमंडल मंगलवार को राज्यभर लॉकडाउन लगाने का फैसला लेने वाला है। एक रिपोर्ट के अनुसार राज्य सरकार 14 मई को ईद के बाद मामलों को रोकने के लिए पूर्ण लॉकडाउन की योजना बना रही है।

Read More: गोवा में 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को दी जाएगी 'आइवरमेक्टिन दवा', मंत्री का दावा- कम होगी मृत्यु दर

लॉकडाउन को लेकर अलग-अलग विचार

तेलंगाना सीएम कार्यालय ने सोमवार को कहा था कि कुछ रिपोर्टों में यह सुझाव दिया गया है कि कुछ राज्यों में लॉकडाउन लगाने के बावजूद कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसके विपरीत, लॉकडाउन को लेकर अलग-अलग विचार सामने आए हैं। कुछ लोग राज्य में लॉकडाउन को लगाने के पक्ष में हैं। इस परिस्थितियों में राज्य कैबिनेट लॉकडाउन से होने वाले फायदे व नुकसान पर चर्चा करेगी। इसके साथ किसानों पर क्या असर पड़ेगा, इसे लेकर बातचीत होगी। क्या धान की रोपने व उससे संबंधित कार्यों पर लॉकडाउन का असर देखने को मिलेगा। इस पर भी निर्णय लिया जाएगा।

Read More: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भारतीय प्रस्ताव के समर्थन में WHO, चीफ साइंटिस्ट ने कहा-ये मुनाफा कमाने का वक्त नहीं

25 से 30 लाख कर्मचारी यहां पर काम कर रहे

इससे पिछले हफ्ते, सीएम राव ने राज्य में तालाबंदी लागू करने से इंकार कर दिया था। उनका कहना था कि इस तरह के कदम से जीवन अस्त-व्यस्त हो जाएगा और अर्थव्यवस्था का पूरी तरह से पतन होगा। लॉकडाउन लगाने का कोई लाभ नहीं है। यहां पर अन्य राज्यों के 25 से 30 लाख कर्मचारी यहां पर काम कर रहे हैं। हमने देखा है कि पहली लहर के दौरान हमारे द्वारा लगाए गए लॉकडाउन से उनके जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। यदि उन्हें छोड़ दिया जाता है, तो वे वापस नहीं आएंगे।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned