पूर्व सीएम हरीश रावत की कोरोना संक्रमित होने के बाद बिगड़ी तबीयत, दिल्ली एम्स में होगा इलाज

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत दिल्ली के एम्स रेफर, बुधवार को हुए थे कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। उत्तराखंड ( Uttarakhand ) के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ( Harish Rawat ) कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। खास बात यह है कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई है। वे बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन एक दिन के अंदर ही उनकी तबीयत बिगड़ गई है। ऐसे में उन्हें दिल्ली स्थित एम्स के लिए रेफर किया गया है।

बताया जा रहा है उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली के एम्स लाया जाएगा। वहीं पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक फिलहाल रावत का तबीयत ठीक है।

यह भी पढ़ेंः अब Corona का दूसरा डोज लगवाने से पहले करना होगा ये काम, वरना नहीं मिलेगा अपॉइंटमेंट

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के परिवार के कुछ सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यही नहीं रावत कोरोना वैक्सीन की पहली डोज भी ले चुके हैं।

हालांकि तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स रेफर किया गया है। डॉक्‍टरों की सलाह पर उन्‍हें दिल्‍ली AIIMS लाया जा रहा है।

दरअसल पूर्व सीएम हरीश रावत के परिवार के चार सदस्य बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस बात की जानकरी रावत ने खुद ट्वीट कर दी थी।

उन्‍होंने लिखा, ' मैंने अपना, अपनी पत्नी, बेटी, सुमित रावत और पूरन रावत का टेस्ट करवाया था। हम सभी लोग संक्रमित मिले हैं।'

इस वजह से दिल्ली किया रेफर
दरअसल पूर्व सीएम हरीश रावत की गुरुवार सुबह कुछ जांचें हुईं। इन जांचों के लिए उन्हें दून अस्पताल लाया गया था। इस दौरान डॉक्टरों ने पाया कि उनकी तबीयत खास सुधार नहीं है, लिहाजा उन्हें दिल्ली स्थित एम्स रेफर कर दिया गया।

आपको बता दें कि पंजाब के प्रभारी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत दो दिन पहले डीएवी कॉलेज में आयोजित होली मिलन समारोह में भी शामिल हुए थे।

इससे पहले वह पंजाब से लौटे थे। दरअसल पंजाब में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है। महाराष्ट्र के बाद पंजाब के कई जिलों में सरकार ने कड़ी पाबंदियां लगा दी हैं।

यह भी पढ़ेँः Bharat Bandh 26 March 2021: किसानों ने किया कल भारत बंद का आह्वान, जानिए कौनसी सेवाएं रहेंगी प्रभावित

उधऱ, प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) ने भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत जी के कोरोना पॉजिटिव होने का समाचार मिला। ‘मैं भगवान बदरी विशाल और बाबा केदार से आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और दीर्घायु होने की कामना करता हूं।’

आपको बता दें कि खुद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी कोरोना संक्रमित हैं। उनकी रिपोर्ट भी सोमवार को पॉजिटिव आई थी। इस रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों की देख रेख में तीरथ सिंह रावत होम आइसोलेट हैं।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned