Corona Vaccine लगाने के बाद वार्डबॉय की मौत! तीन अस्पताल में भर्ती, अब तक इतने लोगों में दिखे साइड इफेक्ट

  • Corona Vaccine लगाने के बाद कई लोगों में दिखे साइड इफेक्ट
  • यूपी के मुरादाबाद में एक वॉर्ड बॉय की मौत, डॉक्टर बोले- हार्ट अटैक है वजह, बेटा बोला टीके बाद बिगड़ी तबीयत
  • दिल्ली में 51 हेल्थ वर्कर में दिखा प्रतिकूल प्रभाव, एक ही हालत गंभीर

नई दिल्ली। देशभर में शनिवार 16 जनवरी को कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination ) शुरू किया गया। वहीं वैक्सीन लगाने के 24 घंटे बाद उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक वॉर्ड बॉय की मौत का मामला सामने आया है। हालांकि डॉक्टर मौत की वजह हार्ट अटैक बता रहे हैं, लेकिन वॉर्ड बॉय के बेटे का कहना है कि टीक लगने से पहले उसके पिता पूरी तरह स्वस्थ्य थे और इसके बाद ही उनमें साइड इफेक्ट देखने को मिला।

वहीं देशभर में अब तक तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि 447 लोगों टीकाकरण के बाद साइड इफेक्ट देखने को मिले हैं।

कोरोना टीककरण के बीच इस दिग्गज अस्पताल के डॉक्टरों ने कोवैक्सीन के इस्तेमाल पर जताया एतराज, बताई ये बड़ी वजह

मुरादाबाद में 46 वर्षीय महिलपाल सिंह नाम के वार्ड बॉय की मौत ने कई लोगों की चिंता बढ़ा दी है। डॉक्टरों ने बताया है कि शुरूआती रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा लगता है कि हार्ट अटैक के कारण मौत हुई है। सीएमओ ने बताया कि शनिवार को टीका लगवाने के बाद वह बिल्कुल ठीक थे।

वह अपना काम अच्छे से कर रहे थे। हालांकि महिलाप के बेटे ने कहा है कि वैक्सीन लगवाने के बाद उनके पिता की तबीयत पहले की तरह सामान्य नहीं थी।

उन्होंने बताया कि पिता को रविवार को सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत हुई तो उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

महिपाल के बेटे विशाल ने बताया कि शनिवार को ही पिता को बुखार आ गया था, इसके बाद उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही थी। वैक्सीनेशन के बाद से ही उनकी सांस फूल रही थी। विशाल की मानें तो महिपाल कोरोना पॉजिटिव भी नहीं थे।

दिल्ली में 52 हेल्थ वर्कर में साइड इफेक्ट
कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद कई लोगों में वैक्सीन का साइड इफेक्ट देखने को मिल रहा है। दिल्ली के 52 हेल्थ वर्कर्स को टीका लगवाने के बाद दिक्कत का सामना पड़ा है।

ट्रैफिक नियम हुए और सख्त, अब कार और टू व्हीलर चलाने वालों को इस बात का भी रखना होगा विशेष ध्यान वरना भरना पड़ेगा तगड़ा जुर्माना

वैक्सीन लेने वाले हेल्थ वर्कर्स में किसी को एलर्जी की शिकायत हुई थी तो कुछ ने बताया है कि वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें घबराहट होने लगी।

एक केस थोड़ा गंभीर दिखाई पड़ा। जिस हेल्थ वर्कर को एडमिट कराया गया है, उसकी उम्र 22 साल है और वह सिक्योरिटी में काम करता है।

आपको बता दें कि देशभर में अब तक 2 लाख 24 हजार 301 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

Coronavirus in india
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned