Weather Alert : देश के इन हिस्सों में आज हो सकती है गरज के साथ बारिश,  अलर्ट जारी

  • IMD ने 28 से 31 अगस्त के दौरान देश के कई हिस्सों में हल्की से भारी बारिश की चेतावनी जारी की।
  • उत्तर भारतीय राज्यों में भी गरज के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान।
  • मौसम विभाग ने एक बार फिर पाक अधिकृत गिलगित-बाल्टिस्तान·में बिजली गिरने और तेज आंधी तूफान की आशंका जाहिर की।

नई दिल्ली। गर्मी और उमस के बीच मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों व राज्यों के लिए आज अलर्ट ( Alert ) जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग ( India Meteorological Department ) 28 से 31 तक के लिए जारी पूर्वानुमान में बताया है कि शु्क्रवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसके साथ ही उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, गुजरात राज्य, कोंकण, गोवा और तेलंगाना में पृथक स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

POK में भी बिजली गिरने की आशंका

भारतीस मौसम विभाग ( IMD ) ने जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, पाक अधिकृत गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, मिज़ोरम तथा त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ-साथ तेज आंधी तूफान चलने की संभावना है।

कांग्रेस में घमासान जारी : कपिल सिब्बल बोले - अपनों पर नहीं, बीजेपी पर सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत

शनिवार को इन स्थानों पर हो सकती है बारिश

आईएमडी के पूर्वानुमानों के मुताबिक शनिवार को पूर्व और पश्चिम राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात राज्य और कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं झारखंड, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा और कर्नाटक आतंरिक हिस्से में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ-साथ आंधी तूफान चलने की संभावना है।

30 अगस्त

रविवार को पूर्वी राजस्थान और सौराष्ट्र तथा कच्छ में अलग-थलग स्थानों पर औसत से भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, गुजरात क्षेत्र, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल तथा केरल एवं माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। झारखंड, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल और केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने तथा आंधी तूफान चलने की संभावना है।

कांग्रेस आलाकमान ने 'G-23' को किया साइडलाइन, इन्हें मिली मोदी सरकार को घेरने जिम्मेदारी

31 अगस्त

भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल और केरल तथा माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। झारखंड, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल तथा केरल एवं माहे में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी तूफान आने की संभावना है।

Weather forecast IMD alert
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned