IMD Forecast: गर्मी से तप रहे उत्तर भारत के लिए अच्छी खबर, अगले 48 घंटों में मिल सकती है राहत

-Weather Forecast: गर्मी से तप रहे उत्तर भारत ( North India ) के लिए राहत भरी खबर है। अगले 24 से 48 घंटों में दिल्ली एनसीआर ( Delhi Weather ) समेत उत्तर भारत में बारिश ( Rain ) के पूरे आसार बने हुए हैं।
-IMD Forecast: इसी बीच दक्षिण पश्चिम मानसून ( Monsoon 2020 ) ने महाराष्ट्र, गोवा में दस्तक दे दी है। वहीं, अगले दो दिन में तेजी से आगे बढ़ने की उम्मीद है।
-मौसम विभाग ( IMD Alert ) के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

नई दिल्ली।
Weather forecast गर्मी से तप रहे उत्तर भारत ( North India ) के लिए राहत भरी खबर है। मौसम विभाग ( IMD Forecast ) ने कहा है कि अगले 24 से 48 घंटों में दिल्ली एनसीआर ( Delhi Weather ) समेत उत्तर भारत में बारिश ( Rain ) के पूरे आसार बने हुए हैं, जिससे गर्मी से राहत मिल सकती है। इसी बीच दक्षिण पश्चिम मानसून ( Monsoon 2020 ) ने महाराष्ट्र, गोवा में दस्तक दे दी है। वहीं, अगले दो दिन में तेजी से आगे बढ़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग ( IMD Alert ) के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, केरल, तटीय कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

महाराष्ट्र में Monsoon पहुंचने के साथ ही Mumbai के लिए जारी हुआ Orange Alert

monsoon_02.jpg

इन राज्यों में होगी बारिश ( IMD Rain Alert )
स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, केरल, तटीय कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश होने की उम्मीद है। वहीं, आंतरिक कर्नाटक, कोंकण और गोवा, गुजरात क्षेत्र, जम्मू-कश्मीर, मुजफ्फराबाद, झारखंड के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। उत्तर भारत में गर्मी से राहत मिल सकती है। दक्षिणी राजस्थान, पंजाब, बिहार, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं।

दिल्ली में भी बारिश ( Rain in Delhi )
दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि 15 जून तक राजधानी में लू नहीं चलने चलेंगी।

monsoon_05.jpg

गर्मी से मिलेगी राहत
बता दें कि पिछले सप्ताह से दिल्ली समेत उत्तर भारत में पड़ रही गर्मी से लोग परेशान हैं। हालांकि, बारिश और हवाओं के चलते तापमान में गिरावट हुई है, लेकिन उमस ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं। वहीं, मौसम विभाग ने अगले दो दिन में राहत की उम्मीद जताई है।

Weather forecast
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned