Coronavirus पॉजिटिव निकलने के बाद इसलिए Amitabh Bachchan हुए अस्पताल में भर्ती

  • महानायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) और बेटे अभिषेक ( Abhshek Bachchan ) कोरोना पॉजिटिव।
  • मुंबई के नानावती अस्पताल ( Nanawati mumbai ) में किया जा रहा है अमिताभ का इलाज।
  • उम्रदराज होने के साथ ही कई बीमारियों से जूझ चुके हैं बॉलीवुड अभिनेता ( Amitabh Bachchan latest news )।

 

नई दिल्ली। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के कोरोना वायरस ( covid-19 positive ) टेस्ट में पॉजिटिव ( Amitabh Bachchan Coronavirus Positive ) पाए जाने की जानकारी मिलने के बाद हर कोई हैरान है। सोशल मीडिया यूजर्स में तो जमकर चर्चा फैली हुई हैं। अमिताभ बच्चन ने सबसे पहले सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने प्रशंसकों को अपनी स्थिति के बारे में जानकारी ( Amitabh Bachchan latest news ) दी। इसके साथ ही उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि उनके परिवार और कर्मचारियों की भी कोरोना टेस्टिंग हुई है और नतीजों का इंतजार है। हालांकि यह जानना बहुत जरूरी है कि अमिताभ बच्चन होम क्वारंटीन होने की बजाय नानावती अस्पताल ( nanawati mumbai ) में क्यों भर्ती हुए।

अमिताभ ने अपने संदेश में सभी से यह कहा कि जो भी पिछले 10 दिनों में उनके संपर्क में आया हो, उसे स्वयं कोरोना वायरस का परीक्षण करवा लेना चाहिए। स्वाभाविक रूप से दुनिया भर में उनके प्रशंसक चिंतित हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। उन्हें मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राहत की सांस लेते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह सूचना जारी की है कि अमिताभ बच्चन ( Bollywood Super Star Amitabh Bachchan ) की हालत स्थिर है। अभिषेक बच्चन ( Abhishek Bachchan latest news ) ने ट्विटर पर सिर्फ यह घोषणा की कि वह और उनके पिता दोनों ( Amitabh Abhishek coronavirus positive ) की आज कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और और उन दोनों में हल्के लक्षण हैं।

चूंकि अमिताभ बच्चन उम्रदराज होने के साथ ही पहले से ही कई बीमारियों से जूझ रहे हैं, इसलिए उन्होंने घर में क्वारंटीन होने के बजाय अस्पताल में भर्ती होने का विकल्प चुना। यह तथ्य सार्वजनिक रूप से ज्ञात है कि अमिताभ को टीबी और हेपेटाइटिस बी बीमारी हो चुकी है। वह अभी भी केवल 25 प्रतिशत लिवर पर जीवित हैं।

जाहिर सी बात है कि जिस आयुवर्ग में इस वायरस का शिकार बनने की संभावना ज्यादा होती है, अमिताभ उसी उम्र के पड़ाव में हैं। ऐसे में उन्होंने बिना कोई मौका गंवाए अस्पताल में भर्ती होना ज्यादा बेहतर समझा।

अमिताभ की तबीयत के बारे में जानकारी मिलने के बाद दिग्गज शख्सियतों ने उनकी सलामती की दुआ की है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट किया, "प्रिय अमिताभ जी, मैं आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करने वालों में पूरे देश के साथ शामिल हूं! आखिरकार आप इस देश में लाखों लोगों की प्रेरणा हैं, एक प्रतिष्ठित सुपरस्टार है! हम सभी आपकी अच्छी देखभाल करेंगे। शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए शुभकामनाएं!"

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned