New zealand में 5.8 तीव्रता का भूकंप, झटकों के बावजूद इंटरव्यू देती रहीं Jacinda Ardern

Highlights

  • भूकंप (Earthquake) के बाद कई आफ्टरशॉक्स आए, कोई भी 3.7 से अधिक की तीव्रता तक नहीं था।
  • वेलिंगटन (Willington) में ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया, राजधानी में इमारतों को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड (New zealand) की राजधानी वेलिंगटन से करीब 90 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में 5.8 तीव्रता का भूकंप (Earthquake) आया है। देश के नॉर्थ आईलैंड में कीवीज द्वारा झटके महसूस किए गए। स्थानीय समयानुसार सोमवार को सुबह 8 बजे से कुछ देर पहले भूकंप आया। सरकारी आपदा एजेंसी के अनुसार, न्यूजीलैंड के उत्तरी द्वीप के तट से दूर, वेलिंगटन में 35,000 से अधिक लोगों को झटके महसूस हुए।

भूकंप के बाद कई आफ्टरशॉक्स आए, कोई भी 3.7 से अधिक की तीव्रता तक नहीं था। 5.8 भूकंप को "मध्यम" के रूप में वर्गीकृत किया गया है, लेकिन इस तरह के झटके अभी भी आबादी वाले क्षेत्रों में तबाही मचाने में सक्षम हैं। वेलिंगटन में ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया। इंजीनियरों ने क्षति के लिए पटरियों का निरीक्षण किया। राजधानी में इमारतों को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

इस दौरान न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) का लाइव इंटरव्यू चल रहा था और तभी वहां भूकंप का तेज झटका आया। जेसिंडा अपनी जगह से हिलीं नहीं। उन्होंने होस्ट को रोका और कमरे के चारों ओर नजर घुमाते हुए कहा, 'यहां भूकंप के झटके का अहसास हुआ। उन्होंने कहा कि आपको मेरे पीछे घूमती हुई चीजें दिख रही हैं।'

गौरतलब है न्यूजीलैंड पैसिफिक रिंग ऑफ फायर पर मौजूद है। यहां बार-बार आने वाले भूकंपों के कारण इस तरह के झटके लगते रहते है।

Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned