scriptमेक्सिको के एक बार में हमला, 26 लोगों की मौत, एक दर्जन से अधिक लोग घायल | Attack in Mexico, 26 dead, more than a dozen injured | Patrika News

मेक्सिको के एक बार में हमला, 26 लोगों की मौत, एक दर्जन से अधिक लोग घायल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2019 07:32:47 am

Submitted by:

Anil Kumar

मेक्सिको के पूर्वी राज्य वेराक्रूज के तटीय शहर कोट्जाकोलकोस स्थित एक बार में हमला किया गया
हमलावर को कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया था, लेकिन फिर उसे छोड़ दिया गया था

mexico_attaks.png

मेक्सिको सिटी। उत्तरी अमरीकी देश मेक्सिको के एक बार में एक बड़े हमले को अंजाम दिया गया। इस हमले में 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार की देर शाम पूर्वी राज्य वेराक्रूज के तटीय शहर कोट्जाकोलकोस में यह हमला एक ऐसे व्यक्ति द्वारा किया गया, जिसे हाल ही में गिरफ्तार किया गया था लेकिन उसे रिहा कर दिया गया था।

बयान में आगे कहा गया कि मारे गए लोगों में 15 पुरुष और 8 महिलाएं शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार दोपहर पीड़ितों के परिजन फोटो के साथ राज्य अभियोजकों के कार्यालयों के बाहर एकत्र हुए, ताकि वे अपने उनके प्रियजनों की पहचान कर सके।

मेक्सिको: जेल में अचानक आग लगने से 3 की मौत, पुलिस को इस बात का शक

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इमारत में मोलोटोव कॉकटेल से हमला किया गया है। फिलहाल, राज्य अटॉर्नी जनरल कार्यालय कैबालो ब्लांको टेबल डांसिंग बार में हुए इस ‘दुर्भावनापूर्ण हमले’ की जांच कर रहा है।

mexico_attac.png

पीड़ित परिवारों ने जताया आक्रोश

बता दें कि इस घटना के बाद से पीड़ित परिवार के लोगों में आक्रोश है। 32 साल की वैनेसा गैलींडो ब्लास ने कहा कि उनके पति की आग में जलकर मौत हो गई। उन्होंने चिल्लाते हुए कहा ‘वह इसके लायक नहीं था। उन्होंने मेरे साथ ऐसा क्यों किया? मैं यहां नहीं हूं। मैं आपके साथ रहना चाहता हूं।’

उन्होंने कहा कि उनके 29 वर्षीय पति एरिक हर्नांडेज़ गैलिंडो ने बार में डीजे के रूप में काम करता था। बताया जा रहा है कि इस हमले में मरने वालों में दो फिलिपिनो नाविक थे। जहाज कैरिब लिसा के एजेंट रामोन गुज़मैन ने उन दो लोगों के पासपोर्ट लाए, जो छुट्टी पर थे।

मेक्सिको: बंदूकधारियों ने एसयूवी को बनाया निशाना, ताबड़तोड़ फायरिंग में 8 की मौत

वेराक्रूज के गवर्नर कुइतलाहुआक गार्सिया ने ट्वीट किया कि अधिकारियों ने हमलावरों में से एक की पहचान रिकार्डो ‘एन’ के तौर पर की है। साथ ही बताया कि वह बार-बार अपराध करने वाला ‘ला लोका’ है।

गार्सिया ने कहा कि संदिग्ध को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था लेकिन अभियोजकों ने 48 घंटे के भीतर रिहा कर दिया था।

राष्ट्रपति लोपेज ओब्राडोर ने कहा कि यह सबसे अमानवीय बात है। उन्होंने कहा कि यह खेदजनक है कि इस तरह के संगठित अपराध को अंजाम दिया गया। लोपेज ने कहा- यह अधिक अफसोसजनक है कि अधिकारियों के साथ मिलीभगत हो सकती है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो