China में फ्रोजन फूड पैकेजिंग पर फिर मिले कोरोना वायरस के मामले, खतरा बरकरार

  • चीन में आयातित फ्रोजन फूड पैकेजिंग ( Frozen Food Packaging ) पर मिले कोरोना के वायरस।
  • चीन का सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन इस खतरे के मद्देनजर सतर्क।
  • इंडोनेशिया और ब्राजील के उत्पादों से शिकायत मिलने पर चीन लगा चुका है प्रतिबंध।

नई दिल्लीे। चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने फ्रोजन फूड पैकेजिंग ( Frozen Food Packaging ) के बाहरी हिस्से पर कोरोना के वायरस मिलने का दावा किया है। चीन सरकार द्वारा संचालित सीसीटीवी चैनल ने इस बात की जानकारी दी है। सीसीटीवी ने जानकारी दी है कि फूड पैकेजिंग के बाहरी हिस्से प्रदूषित पाएं गए हैं कि उससे कोरोना फैलने की संभावना बरकरार है।

इस बार शेडोंग में मिले कोरोना के वायरस

जानकारी के मुताबिक शेडोंग प्रांत के तटीय शहर किंगदाओ के फूड पैकेजिंग पर कोरोना के वायरस ( Coronavirus Case ) पाए गए हैं। हालांकि, चीनी ब्रॉडकास्टिंग एजेंसी ने यह नहीं बताया है कि किन उत्पादों पर कोविद-19 के वायरस मिले हैं।

Coronavirus का फैलना क्या एक सोची-समझी साजिश थी? सबूतों को देखकर चौंक जाएंगे आप

1 दर्जन नए मामले आए सामने

बताया गया है कि इस महीने में इस तरह के एक दर्जन नए वायरस के मामले सामने आए हैं। इनमें से एक मामला अस्पताल से जुड़ा है, जहां दूसरे देशों से आये कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाता है।

फूड पैकेजिंग की टेस्टिंग जारी

चीन ( China ) ने हाल के महीनों में कई बार कहा है कि दूसरे देश से आयातित फ्रोजन फूड पैकेजिंग से कोरोना वायरस फैलने का खतरा बना हुआ है। इस बात को लेकर सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन विभाग ( Center for Disease Control and Prevention Department ) के अधिकारी पहले से सतर्क हैं। यही वजह है कि चीन में आयाजित फूड पैकेजिंग की टेस्टिंग नियमित रूप से जारी है।

Coronavirus: दुनियाभर में 300 करोड़ लोग सबुन से हाथ नहीं धोते, रेत और मिट्टी का करते हैं उपयोग

इंडोनेशिया और ब्राजील के उत्पादों पर लगे प्रतिबंध

इस मामले में चीनी अधिकारियों का दावा है कि इससे पहले भी विभिन्न देशों से आयातित फ्रोजन फूड पैकेजिंग उत्पादों से कोरोना वायरस के सकारात्मक मामले सामने आए थे। इस तरह का मामला सामने आने के बाद से चीनी अधिकारी कोरोना वायरस प्रसार को लेकर सतर्क हैं। चीनी अधिकारियों ने बताया कि फ्रोजेन फूड पैकेजिंग पर कोरोना के वायरस मिलने के बाद इंडोनेशिया से आए समुद्री खाद्य और ब्राजील से आयातित फ्रोजेन चिकन सहित अन्य उत्पादों पर प्रतिबंध भी लगाया था।

Coronavirus Pandemic coronavirus cases
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned