scriptCoronavirus: WHO has expressed concern over the increasing infection | Coronavirus: WHO ने बढ़ रहे संक्रमण पर जताई चिंता, कहा- इस बार और बुरे हो सकते हैं हालात | Patrika News

Coronavirus: WHO ने बढ़ रहे संक्रमण पर जताई चिंता, कहा- इस बार और बुरे हो सकते हैं हालात

Highlights

  • अमरीका में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के अब तक 70 लाख से अधिक मामले हो चुके हैं।
  • पूरी दुनिया में अब तक करीब दस लाख लोगों की मृत्यु इस महामारी के कारण हो चुकी है।

नई दिल्ली

Updated: September 26, 2020 05:25:40 pm

नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले दोबारा तेजी से बढ़ रहे है। इसे रोकने के उपाय नहीं किए गए तो हालात और बुरे भी हो सकते हैं। यदि संक्रमण को रोकने के प्रयास नहीं किए गए तो वैश्विक मृत्युदर दोगुनी (global death due to coronavirus) हो सकती है। अमरीका में अब तक 70 लाख से अधिक मामले हो चुके हैं।
Michael Ryan
डब्ल्यूएचओ के आपात निदेशक माइकल रयान।
corona23.jpg20 लाख लोगों की मौत होने की संभावना

डब्ल्यूएचओ के आपात निदेशक माइकल रयान (emergencies director WHO Michael Ryan) के अनुसार कोरोना वायरस आने के बाद अब तक के आंकड़े काफी भयावह हैं। करीब दस लाख लोगों की मृत्यु इस महामारी के कारण हो चुकी है। इसे हम लोगों को नियंत्रण में करने की आवश्यकता है ताकि दुनिया में 20 लाख तक आंकड़े न पहुंच सके। उन्होंने सवाल किया कि क्या हम उस ‘नंबर’ (दो मिलियन) से बचने के लिए सामूहिक रूप से तैयार हैं?
यूके में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा

जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय (Johns Hopkins University) के कोरोना लाइव ट्रैकर के अनुसार शुक्रवार तक अमरीका में कोरोना वायरस से संक्रमितों के आंकड़े 70 लाख तक पहुंच गया। संयुक्त राज्य अमरीका (United States) में अब कोरोना वायरस के 7,005,746 मामले हैं। ये दुनिया में सबसे ज्यादा मामले हैं। अमरीका में कोरोना वायरस के कारण अब तक 203,240 लोगों की मौत हो चुकी है।
ब्रिटेन में बोरिस जॉनसन सरकार (Boris Johnson government) ने मंगलवार को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता प्रकट की थी। इससे निपटने के लिए नए प्रतिबंधों को लगाने का ऐलान किया था। शुक्रवार को UK में 6,874 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक की सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि है।
लंदन के मेयर बताया हालात चिंताजनक

लंदन के मेयर सादिक खान के अनुसार इंग्लैंड की राजधानी में कोरोना वायरस की चार से नौ प्रतिशत की वृद्धि दर के साथ चिंताजनक स्थिति में है। गौरतलब है कि ब्रिटेन ने हाल ही में कोरोना से बचाव के लिए नए प्रतिबंध लगाएग थे। इनमें से उत्तरी और मध्य ब्रिटेन के बड़े क्षेत्र में पब, बार और रेस्टोरेंट पर पाबंदी लगाई थी। इनमें से उत्तरी और मध्य इंग्लैंड के बड़े हिस्से के पब,बार को बंद कर दिया गया था। अब तक यहां पर 52000 मौतें हो चुकी है। ब्रिटेन यूरोप में सबसे अधिक प्रभावित देश है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, मुंबई में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटनायूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS और 3 PCS किए गए इधर से उधरउत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियमGujarat: एमई, एमफार्म में प्रवेश के लिए आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशनएंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIRMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्टबाप बोला, मेरे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी अपनी मां की हत्याGanpati Special Train: सेंट्रल रेलवे ने किया बड़ा एलान, मुंबई से चलेगी 74 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन, देखें पूरा शेड्यूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.