scriptCoronavirus संकट के बीच ‘तूफान’ मचाएगा भारी तबाही! अमेरिकी वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी | covid-19 Nws warning issue heavy tornado thunderstorm in america | Patrika News

Coronavirus संकट के बीच ‘तूफान’ मचाएगा भारी तबाही! अमेरिकी वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 28, 2020 09:15:04 am

Submitted by:

Naveen

-Coronavirus: मौसम वैज्ञानिकों ( NWS Alert ) ने दक्षिण अमेरिका, मिडवेस्ट में भयंकर तूफान, बवंडर की चेतावनी जारी की है। इस बार तूफान पहले से भी ज्यादा शक्तिशाली हो सकता है।-नेशनल वेदर सर्विस ( NWS ) ने मंगलवार के लिए हाई अलर्ट जारी किया है। द वेदर चैनल के मुताबिक, मध्य अमेरिका में मौसम का यह नया सिस्टम मंगलवार को सक्रिय होगा।-बता दें कि दक्षिण अमेरिका के कई भागों में टॉरनेडो तूफान ( Tornado Storm ) ने पिछले तीन दिन से काफी तबाही मचा रखी है।

covid-19 Nws warning issue heavy tornado thunderstorm in america

Coronavirus: भारत समेत पूरी दुनिया इस समय कोरोना ( COVID-19 ) वायरस के संकट से जूझ रही है। इसी बीच मौसम विशेषज्ञों की चेतावनी ( Weather Alert ) ने कई देशों की चिंताओं को और बढ़ा दिया है। कोरोना ( Coronavirus Updates ) की सबसे ज्यादा मार अमेरिका ( USA ) पर पड़ रही है। जहां 50 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, लाखों लोग इससे संक्रमित हो चुके है। वहीं, कुछ दिनों से आ रहे तूफान और बवंडर ( Heavy Thunderstorm in USA ) ने भी यहां काफी तबाही मचाई है। तूफान के चलते कई लोगों की जान चली गई, वहीं सैकड़ों घर क्षतिग्रस्त हो गए। अब एक बार फिर मौसम वैज्ञानिकों ( NWS Alert ) ने दक्षिण अमेरिका, मिडवेस्ट में भयंकर तूफान, बवंडर की चेतावनी जारी की है। इस बार तूफान पहले से भी ज्यादा शक्तिशाली हो सकता है।

Coronavirus संकट के बीच अमेरिका में कुदरत की मार, अब ‘टॉरनेडो’ मचा रहा भारी तबाही

tufan_in_america_01.jpg

मंगलवार को हाई अलर्ट
नेशनल वेदर सर्विस ( NWS ) ने मंगलवार के लिए हाई अलर्ट जारी किया है। द वेदर चैनल के मुताबिक, मध्य अमेरिका में मौसम का यह नया सिस्टम मंगलवार को सक्रिय होगा। जिससे मंगलवार को मिसिसिपी घाटी से दक्षिणी मैदानों में भारी बारिश और भयंकर तूफान आ सकता है। मौसम विभाग ने स्थानीय प्रशासन और लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है। बता दें कि दक्षिण अमेरिका के कई भागों में टॉरनेडो तूफान ( Tornado Storm ) ने पिछले तीन दिन से काफी तबाही मचा रखी है।

कोरोनो वायरस से जूझ रहे डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइटहाउस में दिन-रात कर रहे हैं काम

tufan_in_america_03.jpg

दक्षिणी अमेरिका में सबसे ज्यादा खतरा
रिपोर्ट के मुताबिक, तेज और भयानक आंधी-तूफान का सबसे बड़ा खतरा दक्षिणी अमेरिका में है। साथ ही मिसौरी के कुछ हिस्सों से दक्षिणपूर्वी केंसास, पूर्वी ओक्लाहोमा, उत्तरी एवं पूर्वी टेक्सास, अर्कांसस और उत्तरी लुइसियाना में भी खतरा मंडरा रहा है। इन इलाकों में तेज हवाओं, भारी ओलावृष्टि और बवंडर का भी सामना करना पड़ सकता है।

बाढ़ के हालात
पिछले कुछ दिनों से भयंकर तूफान, भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ के हालात बने हुए है। नेशनल वेदर सर्विस ने आगामी दिनों के लिए बाढ़ के उच्चतम खतरे की चेतावनी दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो