scriptUS Presidential Election: कमला हैरिस के चुने जाने पर चौंके ट्रंप, कहा-बेहद कमजोर उम्मीदवार | Donald Trump Furious Over Kamala Harris Candidacy | Patrika News

US Presidential Election: कमला हैरिस के चुने जाने पर चौंके ट्रंप, कहा-बेहद कमजोर उम्मीदवार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2020 11:49:47 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कमला हैरिस (Kamala Harris) की उपराष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवारी से भड़के डोनाल्‍ड ट्रंप, कहा- जज के साथ बेहद बुरा बर्ताव किया था।
ट्रंप (Donald Trump) के अनुसार वे समझते हैं कि उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) कमला हैरिस से काफी बेहतर उम्मीदवार हैं।

Donald Trump and Kamala Harris

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस।

वॉशिंगटन। कमला हैरिस (Kamala Harris) को अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कड़ा विरोध जताया है। उनका कहना है कि वे उम्मीदवारी को लेकर थोड़ा हैरान हैं। ट्रंप ने एक वाक्ये को याद कर कहा कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के जज के साथ बेहद बुरा बर्ताव किया था।
गौरतलब है कि अमरीकी राष्‍ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) ने भारतीय मूल की कमला हैरिस को उपराष्‍ट्रपति पद का उम्मीदवारा चुना। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने इस फैसले पर विरोध जताया है।
ट्रंप ने मीडिया से बातचीत के दौरान के एक वाक्ये को याद करते हुए कहा कि ‘कमला हैरिस ने सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ब्रेट कवानउघ के साथ बेहद बुरा व्यवहार किया था। उन्‍होंने का कहा कि यह बहुत भयानक था। जिस हद तक कमला हैरिस ने जस्टिस ब्रेट कवानउघ के साथ बर्ताव किया जल्द भुलाया नहीं जा सकता है। खासकर वे इसे जल्‍द भूल नहीं सकते हैं। आपको बता दें कि वर्ष 2018 में जस्टिस ब्रेट पर यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगे थे। इस पर कमला हैरिस ने जस्टिस ब्रेट पर कई तीखे सवाल दागे थे।
माइक पेंस कमला हैरिस से काफी बेहतर

अमरीकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वे समझते हैं कि कमला हैरिस बेहद कमजोर उम्मीदवार हैं। कमला हैरिस ने प्राइमरी के चुनाव के दौरान बहुत खराब प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा वह टैक्‍स को बढ़ाकर सेना के बजट को कम करने वाले विचार के पक्ष में हैं। ट्रंप के अनुसार वे समझते हैं कि उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस कमला हैरिस से काफी बेहतर उम्मीदवार हैं। बिडेन ने भारतीय मूल की कमला हैरिस को योद्धा और अमरीका के सबसे बेहतरीन नौकरशाहों बताया है।
कौन हैं कमला हैरिस

गौरतलब है कि 55 वर्षीय हैरिस के पिता जमैका के रहने वाले अफ्रीकी हैं। वहीं उनकी मां भारतीय हैं। वर्तमान में वे कैलिफोर्निया से अमरीकी सीनेटर हैं। कमला हैरिस खुद बीते साल तक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रही हैं। मगर उन्हें इसे लेकर ज्यादा समर्थन नहीं मिल सका। एक बार तो वे बिडेन से बहस में भिड़ चुकी हैं। वे नस्लवाद विरोध को लेकर चर्चा कर रही थीं। हैरिस का कहना है कि वह हमेशा अपनी पहचान के साथ सहज रही हैं और खुद को “एक अमरीकी” के रूप में वर्णित करती हैं। बात दें अमरीका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव हैं।
कमला हैरिस ने बिडेन का आभार व्यक्त किया

कमला हैरिस ने ट्वीट में कहा कि जो बिडेन अमरीकी लोगों को एक करने में सक्षम हैं क्योंकि उन्होंने हम लोगों के लिए लड़ते हुए अपनी पूरी जिंदगी लगा दी। राष्ट्रपति के तौर पर वो एक ऐसे अमरीका बनाएंगे जो कि हमारे आदर्शों पर खरा उतरेगा। वे अपनी पार्टी की तरफ से उप-राष्ट्रपति की उम्मीदवार के तौर पर उनके साथ शामिल होने पर गर्व महसूस कर रहीं हैं। बिडेन को अपना कमांडर इन चीफ बनाने के लिए जो भी करना पड़ेगा वे करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो