scriptHouston में चीनी महावाणिज्य दूतावास के अंदर जले दस्तावेज, पुलिस कर रही कार्रवाई | Houston fire police responding to reports of documents being burned | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Houston में चीनी महावाणिज्य दूतावास के अंदर जले दस्तावेज, पुलिस कर रही कार्रवाई

Highlights

चीन के महावाणिज्य दूतावास (Consulate General of China) से थोड़ी दूरी पर रहने वाले एक शख्स की शिकायत पर पुलिस यहां पर पहुंच थी।
कार्यालय से धुआं (Smoke) देखा जा सकता था और बाहर जलने की बदबू आ रही थी, यहां पर यातायात को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Jul 22, 2020 / 09:47 am

Mohit Saxena

houston fire

चीन के महावाणिज्य दूतावास में आग।

ह्यूस्टन। ह्यूस्टन पुलिस विभाग के अनुसार, मंगलवार रात शिकायत मिलने पर वह चीन के महावाणिज्य दूतावास पहुंचे जहां से धुआं निकलता दिखाई दे रहा था। दूतावास से थोड़ी दूरी पर रहने वाले एक शख्स की शिकायत पर पुलिस यहां पर पहुंच थी। पुलिस पड़ताल के बाद पता चला कि परिसर के अंदर कुछ दस्तावेज जल रहे हैं। चीन का महावाणिज्य दूतावास 3417 में मॉन्ट्रो बुलेवार्ड में स्थित है।
ह्यूस्टन पुलिस और अग्निशमन अधिकारी उन दस्तावेजों की पड़ताल कर रहा है जो चीन के ह्यूस्टन में महावाणिज्य दूतावास के आंगन में जलाए जा रहे थे। ह्यूस्टन पुलिस के अनुसार उन्हें मंगलवार रात 8 बजे के आसपास ये शिकायत मिली थी।
https://twitter.com/hashtag/Houston?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/HoustonFire?ref_src=twsrc%5Etfw
ह्यूस्टन के अग्निशमन अधिकारियों ने पुष्टि की कि वे इस घटनाक्रम की पूछताछ कर रहे हैं। यहां पर यातायात को प्रतिबंधित कर दिया गया है। कार्यालय से धुआं देखा जा सकता था और बाहर जलने की बदबू आ रही थी। चीन के महावाणिज्य दूतावास के बगल में रहने वाले एक दर्शक द्वारा साझा किए वीडियो में इमारत के प्रांगण में एक आग और गतिविधि दिखाई दे रही हैं।
इस अन्य वीडिया में देखा गया कि अग्निशमन के कर्मचारी क्रेन की मदद से अंदर जल रहे दस्तावेजों को देखने की कोशिश कर रहे हैं। यहां पर भारी मात्रा में पुलिस के जवान पहुंच चुके हैं। कयास लगाया जा रहा है कि चीनी दूतावास कुछ गोपनीय दस्तावेजों को छिपाने की कोशिश में लगा हैं। इसे खत्म करने के लिए इस तरह की हरकत कर रहा है। दूतावास के कर्मचारियों से इस बारे में पूछताछ जारी है।

Home / world / Miscellenous World / Houston में चीनी महावाणिज्य दूतावास के अंदर जले दस्तावेज, पुलिस कर रही कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो