scriptपाक विदेश मंत्री का बड़ा बयान: अमरीका भीख मांगने नहीं, नए पाकिस्तान का ख्वाब लेकर आए हैं | Pak FM Qureshi says we are not here to beg in US | Patrika News

पाक विदेश मंत्री का बड़ा बयान: अमरीका भीख मांगने नहीं, नए पाकिस्तान का ख्वाब लेकर आए हैं

Published: Jul 22, 2019 05:47:08 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अमरीका यात्रा पर इमरान खान के साथ गए पाक विदेश मंत्री का बड़ा बयान
भीख का कटोरा लेकर नहीं आए हैं अमरीका: शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi)

Pakistan Foreign Minister

वाशिंगटन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस वक्त अमरीका की तीन दिवसीय दौरे ( Imran Khan us visit ) पर हैं। पाक पीएम के इस दौरे से पहले लंदन होकर अमरीका आए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ( pakistan foreign minister shah mehmood qureshi ) ने इस यात्रा को लेकर बड़ा बयान दिया है। कुरैशी ने कहा कि वे लोग हाथ में भीख ( Beg ) का कटोरा लेकर अमरीका नहीं आए हैं। बता दें कि जब इमरान अमरीकी एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें रिसीव करने कुरैशी ही पहुंचे थे।

पाकिस्तानी समुदाय को संबोधित करते हुए दिया बयान

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में छपे कुरैशी के बयान में कहा गया,’वे लोग झुक कर नहीं बल्कि सिर उठाकर दोस्ती की बात करने आए हैं।’ रिपोर्ट के मुताबिक, वाशिंगटन में रविवार को कैपिटल वन एरेना में पाकिस्तानी समुदाय को संबोधित करते हुए कुरैशी ने यह बयान दिया। कुरैशी ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान नए पाकिस्तान का नक्शा और अपना ख्वाब राष्ट्रपति डोनाल्ड के सामने रखेंगे।

इमरान खान का अमरीका दौरा: विश्व बैंक चीफ से मिले पाक पीएम, आज होगी डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात

अपने संबोधन में कुरैशी ने कहा कि इमरान ने कई साल बाद अमरीका की जमीन पर कदम रखा है। यात्रा के दौरान इमरान के विचारों की गूंज पूरे अमरीका में फैल चुकी है। उन्होंने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि पाकिस्तान में अमन और खुशहाली हो।

शरीफ पर साधा निशाना, इमरान की तारीफ की

इसके साथ ही विदेश मंत्री ने नए पाकिस्तान के सपने को पूरा करने के लिए विदेश में बसे पाकिस्तानियों की मदद का भी आह्वान किया। उन्होंने पुरानी सरकारों को निशाना बनाते हुए कहा कि पहले विदेश में बसे पाकिस्तानी पैसा कमाकर देश भेजते थे, लेकिन हुक्मरान पाकिस्तान को लूटकर पैसा विदेश में निजी स्तर पर निवेश करते रहे। साथ ही पाक पीएम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा इमरान ऐसे पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री हैं, जो आम हवाईजहाज से अमरीका आए हैं और पांच सितारा होटल के बजाए पाकिस्तान हाऊस में ठहरे हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो