France में कोरोना की दूसरी लहर ने दी दस्तक, 33 हजार नए मामले सामने आए

Highlights

  • बीते 24 घंटो के दौरान 523 लोगों की मौत हुई है।
  • संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,98,695 तक हो गया है।

पेरिस। यूरोपीय देशों में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी है। यहां पर दहशत का माहौल है। फ्रांस में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों से चिंता बढ़ गई है।

फ्रांस में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बीते 24 घंटो के दौरान 523 लोगों की मौत हुई है और 33,417 लोग संक्रमित हुए हैं। फ्रांस में अब तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 35,541 और संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,98,695 तक हो गया है। मीडिया रिपोर्ट में बुधवार को यह जानकारी दी गई कि महामारी अनियंत्रित होने के बाद सरकार इसे नियंत्रण में लाने की कोशिश कर रही है। इसके लिए कठिन निर्णय लेेने को मजबूर है।

फ्रांस की डेटा वेबसाइट के अनुसार, वर्तमान समय में कोविड-19 के 18,978 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है इसमें 2,918 की हालत बेहत गंभीर बताई जा रही है। ये वेंटिलेटर पर हैं। ऐसे में कोरोना से इनकी जान भी जा सकती है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मेक्रों वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नए कदमों को लेकर जल्द राष्ट्र को संबोधित करने वाले हैं। ये जानकारी मेक्रों के कायार्लय ने दी है।

जर्मनी में कोरोना संक्रमितों संख्या चार लाख पार

जर्मनी में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 11,409 नए मामले सामने आ चुके हैं। इस मामलों को मिलाकर पूरे देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 449,275 तक पहुंच चुकी है। रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए संघीय सरकारी एजेंसी आरकेआई का कहना है कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। देश में शनिवार को रिकॉर्ड 14,714 मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या दस हजार के पार पहुंच चुकी थी।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned