scriptमहिला के घर पर अचानक होने लगी सैकड़ों पैकटों की डिलीवरी, अमेजन ने शुरू में गलती मानने से किया इनकार | Woman gets hundreds of packages by mistake, Amazon gave this statement | Patrika News

महिला के घर पर अचानक होने लगी सैकड़ों पैकटों की डिलीवरी, अमेजन ने शुरू में गलती मानने से किया इनकार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2021 10:03:02 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

अमेजन की ओर से अचानक सैकड़ों पैकटों की डिलीवरी होने लगी, जिनका ऑर्डर महिला जिलियन कन्नन ने नहीं किया था।

amazon packages

amazon packages

वाशिंगटन। पश्चिमी न्यूयॉर्क में एक महिला को अपने घर पर अमेजन (Amazon) की ओर से अचानक सैकड़ों पैकटों की डिलीवरी होने लगी, जिनका उसने ऑर्डर नहीं किया था। ये डिलीवरी इतनी ज्यादा होने लगी कि उसके घर का मुख्य दरवाजा भी लोगों को दिखाई देना बंद हो गया। इन पैकटों की संख्या धीरे-धीरे हजार से अधिक हो गई।

इसकी शिकायत उन्होंने ई-कॉमर्स (E-commerce) कंपनी से की मगर उसने उन वस्तुओं को पुनः प्राप्त करने से इनकार कर दिया था। महिला जिलियन कन्नन ने सोचा कि उनके व्यापारिक साझेदार ने इनका ऑर्डर दिया होगा। मगर उसने भी इससे इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें

अमरीका में ब्रिटेन की तरह बढ़ रहा कोरोना का डेल्टा वेरिएंट, फाउची ने दिए संकेत

पहले इसे एक घोटाला समझा

महिला ने अमेजन से संपर्क कर उन पैकटों को वापस ले जाने कहा। उसने डिलीवरी हुए इन पैकेटों की फोटो सोशल मीडिया पर डाली ताकि इस तरह की हरकत का पता आम जनता को भी हो सके। उसने इसे एक घोटाला समझा, जिसमें कोई अपना गोदाम खाली करने की कोशिश कर रहा था।

फेस मास्क के लिए सिलिकॉन फ्रेम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कन्नन ने कहा, “जब मैंने पहली बार पैकेट प्राप्त करना शुरू किया, तो मैंने उन्हें वापस देने की कोशिश करने में लिए अमेजन को फोन लगाया, लेकिन उन्होंने मुझे समझाया कि ये आधिकारिक तौर पर मेरे घर में रखे गए थे।” जब उसने कुछ बॉक्स खोले, तो उसने पाया कि उनमें हजारों सिलिकॉन सपोर्ट फ्रेम हैं, जो वयस्कों और बच्चों दोनों के आकार में फेस मास्क के अंदर उपयोग करने के लिए होते हैं।

बारकोड को स्कैन करना शुरू किया

इस बीच, पार्सल उसके दरवाजे पर आते रहे। जबकि प्रत्येक पैकेज पर कन्नन के घर का पता लिखा हुआ होता था। उन पर कोई वापसी का पता अंकित नहीं किया गया था। फिर उसने यह समझने के लिए कि क्या हो रहा है, ट्रैकिंग नंबर और बारकोड को स्कैन करना शुरू किया।

उसने फिर से अमेजन को फोन किया लेकिन कोई भी यह पता नहीं लगा सका कि समस्या कैसे शुरू हुई। कन्नन ने कहा कि उन्होंने और उनके पति ने इन ऑर्डरों को बंद करने करने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें

इन देशों ने किया चाइनीज कोरोना वैक्सीन पर भरोसा, अब बढ़ने लगे मामले

परिवार को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी

अंत में अमेजन ने मूल मालिक का पता लगा लिया। उसने पहले कन्नन से कहा कि उन्हें पहले से डिलीवर किए गए सामान या जो ट्रांज़िट में थे, उन्हें रखना होगा। मगर बाद में कंपनी इसे वापस लेने को तैयार हो गई। इसके साथ अमेजन ने परिवार को विकल्प भी दिया कि वे इसे डोनेट या डिस्पोज कर सकते हैं। अमेजन ने कहा कि वह इस स्थिति के कारण परिवार को हुई परेशानी के लिए माफी मांगना चाहता है। कंपनी केवल कल्पना कर सकती है कि इस समय उनका जीवन कैसे प्रभावित हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो