scriptTwitter पर PM मोदी ने बनाया नया रिकॉर्ड, इस अंदाज में मिली बधाई | 3.2 million tweets being made on the counting day | Patrika News

Twitter पर PM मोदी ने बनाया नया रिकॉर्ड, इस अंदाज में मिली बधाई

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2019 11:58:03 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

सोशल मीडिया पर मोदी का जलवा कायम
मोदी जीत पर किए गए 3.2 मिलियन ट्वीट्स
ट्विटर ने ट्वीट करके दी जानकारी

pm modi

Twitter पर PM मोदी ने बनाया नया रिकार्ड, ट्विटर ने इस अंदाज में दी बधाई

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 का जलवा सोशल मीडिया पर भी छाया रहा है। इसका एक नजारा माइक्रो ब्लॉगिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर खास करके देखने को मिला। 23 मई को लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान नरेंद्र मोदी की जीत का ऐलान होते ही 3.2 मिलियन ट्वीट्स किए गए। इसमें से एक तिहाई ट्वीट शाम 3 बजे से 4 बजे के बीच किए गए हैं। साथ ही ट्वीटर ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री के चुनाव की चर्चा पूरे देशभर में देखने को मिला।

यह भी पढ़ें

लाइफटाइम वैधता के साथ Airtel ने 2 प्लान किए लॉन्च, नहीं बंद होगी इनकमिंग कॉल

इसके अलावा Twitter ने बताया कि साल 2014 लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस साल 1 जनवरी 2019 से 23 मई 2019 के बीच करीब 396 मिलियन ट्वीट्स किए गए हैं जिसमें पार्टी के कैंडिडेट, पॉलिटिकल पार्टी, नागरिक और न्यूज मीडिया संस्थान के ट्वीट्स शामिल हैं। इतना ही नहीं ट्विटर ने जानकारी दी कि इस दौरान नरेंद्र मोदी सबसे ज्यादा चर्चा में रहे। साथ ही 11 से 19 अप्रैल के बीच सबसे ज्यादा राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा और फिर धर्म, रोजगार, कृषि और नोटबंदी का मुद्दा सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा।

यह भी पढ़ें

जूते में मिलने वाले इन पैकेट्स से ठीक होता है लाखों का Mobile, जानें कैसे करें ठीक

ट्विटर ने बताया कि इस बार चुनाव के दौरान लोगों ने हिंदी और इंग्लिश के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में भी ट्वीट किया है। गौरतलब है कि चुनाव परिणाम आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर अकाउंट से अपने नाम के आगे से चौकीदार शब्द हटा और सभी से चौकीदार शब्द हटाने की अपील भी की।

ट्रेंडिंग वीडियो