Amazon 'School from Home' स्टोर लॉन्च, यहां मिलेगी सभी जरूरी चीजें

  • Amazon School from Home Store लॉन्च
  • अब स्कूल की जरूरी चीजें एक साथ यहां खरीदें

By: Pratima Tripathi

Published: 11 Jun 2020, 04:22 PM IST

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के चलते बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है। यही वजह है कि टेलिकॉम कंपनियां Reliance Jio, Vodafone Idea और Airtel हर दिन नए व सस्ते प्लान पेश कर रही है। इसी को ध्यान देते हुए ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon ने School from Home Store लॉन्च किया है, जहां बच्चों के स्कूल व पढ़ाई से जुड़ी सभी जरूरी चीजें मिलेगी। यानी आपको किसी भी चीज को खरीदने के लिए कही जाना नहीं पड़ेगा घर बैठे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

कंपनी का कहना है कि Amazon School from Home Store पर स्‍टडी और राइटिंग के लिए आवश्‍यक चीजों के अलावा स्‍टेशनरी, लैपटॉप, टैबलेट्स, पीसी, हेडसेट्स और स्‍पीकर्स, प्रिंटर्स और होम फर्निशिंग जैसे प्रोडेक्ट्स भी उपलब्ध हैं। कंपनी नें बताया कि सर्च ट्रेड्स से पता चला है कि वर्क एंड स्‍कूल फ्रॉम होम प्रोडक्‍ट्स में काफी उछाल आया है। इसके अलावा हेडफोंस और ईयरफोंस के सर्च में 1.7 गुना, लैपटॉप और टैबलेट्स के सर्च में 2 गुना और स्‍टेशनरी के सर्च में करीब 1.2 गुना बढ़त देखी गयी है।

BSNL ने STV 99 Plan में किया बड़ा बदलाव, अब पहले से ज्यादा मिलेंगे बेनिफिट्स

गौरतलब है कि Amazon ने इससे पहले The Mask Store सेक्शन लॉन्च किया है, जहां से आप आसानी से हर तरह के मास्क ( Mask Store ) खरीद सकते हैं। इस वक्त लोगों में N-95 और सर्जिकल मास्क की सबसे ज्यादा डिमांड में है। इसके अलावा कपड़े के बने मास्क भी लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं। इन मास्क की खासियत है कि ये मुलायम, आरामदायक और फ्लेक्सिबल होने के साथ नाक और मुंह को अच्छी तरह से कवर करते हैं। ये फेस मास्क में ट्रिपल लेयर फिल्ट्रेशन, लीकेज कंट्रोल और अल्ट्रा कूल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होता है, जो प्रदूषण, धुएं और धूल से सुरक्षा करता है। इनकी खास बात ये है कि इन्हें आप हाथ से साफ भी कर सकते हैं और दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned