script

करवा चौथ पर इन Apps को करें डाउनलोड, करेंगे पंडित का काम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2018 04:44:42 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स बताएंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से करवा चौथ से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं।

karvachauth

करवा चौथ पर इन Apps को करें डाउनलोड, करेंगे पंडित का काम

नई दिल्ली: हर सुहाग के लिए करवा चौथ बेहद ही खास होता है और पूरे दिन निर्जला व्रत करके अपने पति के लंबी उम्र की कामना करती हैं। इस दिन को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स बताएंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से करवा चौथ से जुड़ी सभी जानकारी ले सकते हैं।तो देर किस बात की है खबर पड़ते ही अपने फोन में इन ऐप्स को डाउनलोड करें।
यह भी पढ़ें

कल Jio Phone 2 को एक बार फिर खरीदने का मौका, मिल रहा जबरदस्त कैशबैक

करवा चौथ व्रत कथा ऐप को आप अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। यहां आपको करवा चौथ से जुड़ी सारी जानकारी आसानी से मिल जाएगी। साथ ही आप यह भी जान सकती है कि देश के किन-किन हिस्सों में हिंदू विवाहित महिलाएं इस व्रत को करती है और अपने पति के लंबी उम्र की कामना करती हैं।
संपूर्ण आरती संग्रह ऐप को डाउनलोड करके ऑफलाइन भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से आप किसी भी देवी-देवता की आरती सुन और पढ़ सकते हैं। साथ ही पता कर सकते है कि कौन-सा व्रत कैसे रखते है और उससे जुड़ी सभी जानकारी यहां आसानी से ले सकते हैं।
यह भी पढ़ें

BSNL का दिवाली महाधमाका: मात्र 2,099 में 1 साल हर दिन मिलेगा 4GB डेटा व कॉल

करवा चौथ फोटो फ्रेम्स ऐप को भी यूज कर सकते हैं। इसकी मदद से अपने जीवनसाथी के साथ वाली किसी भी फोटो पर करवा चौथ का ग्रीटिंग और मैसेज लिख सकते हैं। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।
करवा चौथ इमेजेज ऐप की जरिए करवा चौथ से जुड़े अच्छे-अच्छे वॉलपेपर, स्पलैश वॉलपेपर, रंगीन स्केच, चांद की तस्वीरें डाउनलोड कर सकते हैं और उसका यूज किसी वॉलपेपर लगाने और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो