scriptFacebook और Instagram पर 1 लाख बॉलीवुड गानों का मिलेगा बड़ा कलेक्शन | Facebook and Saregama announced a global licensing deal | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Facebook और Instagram पर 1 लाख बॉलीवुड गानों का मिलेगा बड़ा कलेक्शन

Facebook ने भारती म्यूजिक कंपनी सारेगामा के साथ की डील ( facebook deal saregama)
अब Facebook और Instagram यूजर्स सुन सकेंगे लाखों गाना

नई दिल्लीJun 03, 2020 / 04:09 pm

Pratima Tripathi

Facebook and Saregama announced a global licensing deal

Facebook and Saregama announced a global licensing deal

नई दिल्ली। Facebook ने भारत की म्यूजिक कंपनी Saregama Music के साथ हाथ मिलाया है। इसके तहत Saregama कंपनी ने अपने 20 फीसदी शेयर फेसबुक ( saregama facebook deal ) को बेच दिए हैं। फिलहाल म्यूजिक कंपनी की तरफ से इस डील ( facebook deal saregama ) से जुड़े फाइनेंशिल डिटेल को जारी नहीं किया गया है। वहीं इस डील के बाद Saregama के कैटलॉग से 1 लाख से ज्यादा गानों और वीडियो का लुत्फ Facebook और Instagram यूजर्स उठा सकेंगे।

इतना ही नहीं इस डील के बाद यूजर्स Facebook और Instagram पर वीडियो, स्टोरीज, स्टीक समेत किसी भी कंटेंट के लिए Saregama के गानों का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही अपने फेसबुक प्रोफाइल में भी गाना एड कर सकते हैं। इस डील के बाद Saregama के शेयर में आज सुबह 334.65 रुपए की बढ़त देखने को मिली है। बता दें कि हाल ही में फेसबुक ने जियो के साथ भी साझेदारी की थी।

Vodafone-Idea का 251 रुपये वाला Plan लॉन्च, 50GB Data समेत मिलेंगे कई बेनिफिट्स

डील पर सारेगामा इंडिया के प्रबंध निदेशक विक्रम मेहरा ने बताया कि फेसबुक के लाखों यूजर्स अब स्टोरीज और वीडियो बनाते वक्त उसमें गाना जोड़ सकेंगे। सारेगामा के पास 25 से अधिक भाषाओं में फिल्मी गाने, भक्ति संगीत, गजल और इंडिपॉप सहित कई विभिन्न शैलियों के एक लाख से अधिक गाने हैं। बता दें कि दुनिया के सबसे पुराने संगीत लेबलों में से एक सारेगामा में लता मंगेशकर, किशोर कुमार, मोहम्मद रफ़ी, आशा भोसले, गुलजार, जगजीत सिंह, आरडी बर्मन, कल्याणजी आनंदजी, गीता दत्त और लक्ष्मीकांत प्यारेलाल जैसे संगीत किंवदंतियों के गीत हैं।

हाल ही में फेसबुक ने Collab App लॉन्च कर दिया है। इसकी मदद से यूजर्स खुद की म्यूजिक क्रिएट करने के साथ अपना शार्ट वीडियो क्लिप भी एडिट कर सकते हैं। फिलहाल ये ऐप बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। फेसबुक के इस ऐप की सीधी टक्कर चीनी ऐप टिकटॉक से देखने को मिलेगी। इस ऐप के जरिए यूजर्स खुद को गिटार या ड्रम बजाते रिकॉर्ड कर सकते है। साथ ही गाना गाते हुए अपना विडियो बना सकते हैं। इसके अलावा वीडियो बनाने के बाद उसे एडिट करके एक अलग सॉन्ग भी क्रिएट कर सकते हैं।

Home / Gadgets / Apps / Facebook और Instagram पर 1 लाख बॉलीवुड गानों का मिलेगा बड़ा कलेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो