Facebook ला रही नया फीचर, आसानी से जान पाएंगे पडोसियों के बारे में

facebook से पहले Nextdoor ऐसा फीचर ला चुकी है। नेक्सटडोर ने यह फीचर वर्ष 2008 में लॉन्च किया था। इसके लिए कंपनी ने करीब 470 मिलियन डॉलर का फंंड भी जुटाया था।

By: Mahendra Yadav

Published: 24 Oct 2020, 12:34 PM IST

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स अपने यूजर्स की सुविधा के लिए लिए नए—नए फीचर्स लाती रहती हैं। विश्व में सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Facebook) फेसबुक भी समय—समय पर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाती रहता है। अब फेसबुक एक नए फीचर पर काम कर रहा है। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। इस एप के जरिए आप अपने पडोसियों के बारे में जान सकते हैं।

Neighborhoods नाम से हो सकती है लॉन्च
फेसबुक के इस नए फीचर के जरिए आपको अपने पडोसियों के बारे में बेहतर ढंग से जानने मेें मदद मिलेगी। फिलहाल कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस फीचर को Neighborhoods के नाम से लॉन्च कर सकती है। इस फीचर के जरिए फेसबुक मार्केट लीडर नेक्स्टडोर (Nextdoor) को टक्कर देना चाहती है। वहीं नेक्सटडोर आईपीओ लाने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें—बिना इंटरनेट भी यूज कर सकते हैं Google Maps, फॉलो करने होंगे ये स्टेप

facebook2.png

टेस्टिंग शुरुआती स्टेज में
फेसबुक के इस न फीचर के बारे में हाल ही सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवारा ने एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। बताया जा रहा है कि स्क्रीनशॉट में दिख रहा प्रोडक्ट Neighborhoods का है। नवारा ने अपनी पोस्ट में बताया कि अभी फेसबुक का नया फीचर टेस्टिंग की शुरुआती स्टेज में है। इस फीचर में यूजर्स को अपना पता भरना होगा और अपनी प्रोफाइल बनानी होगी। वहीं कंपनी के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है कि यह सच है कि फेसबुक कनाडा के Calgary मार्केट में नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है।

यह भी पढ़ें—Apple ने जारी किया ios 14.1 अपडेट, आपके iphone में बदल जाएंगे ये फीचर्स

Nextdoor वर्ष 2008 में ला चुकी है यह फीचर
बता दें कि फेसबुक से पहले नेक्स्टडोर ऐसा फीचर ला चुकी है। नेक्सटडोर ने यह फीचर वर्ष 2008 में लॉन्च किया था। इसके लिए कंपनी ने करीब 470 मिलियन डॉलर का फंंड भी जुटाया था। इस फीचर में हर नेबरहुड्स खुद के मिनी सोशल नेटवर्क के रूप में काम करते हैं। साथ ही इसमें अपने पडोस में हो रही घटनाओं को भी पोस्ट कर सकते हैं। इससे पता चलता रहता है कि आपके एरिया में क्या हो रहा है। इसमें क्राइम की घटनाएं भी शामिल होती हैं।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned