scriptApple ने जारी किया ios 14.1 अपडेट, आपके iphone में बदल जाएंगे ये फीचर्स | Apple releases iOS 14.1 with widget bug fixes | Patrika News

Apple ने जारी किया ios 14.1 अपडेट, आपके iphone में बदल जाएंगे ये फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2020 10:00:09 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

इस नए अपडेट को आईफोन 6एस से लेकर सभी अनुकूलित आईफोन में इस अपडेट को डाउनलोड किया जा सकता है।

iphone

iphone

(iphone) आईफोन निर्माता कंपनी (Apple)एप्पल ने अपने डिवाइसेस के लिए नया अपडेट जारी किया है। दरअसल, एप्पल ने (ios 14.1) आईओएस 14.1 और आईपैड ओएस 14.1 अपडेट को सपोर्ट और कुछ बग फिक्स के साथ जारी किया है। इस नए अपडेट को आईफोन 6एस से लेकर सभी अनुकूलित आईफोन में इस अपडेट को डाउनलोड किया जा सकता है। अगर किसी को अभी भी एप्पल का यह नया अपडेट नहीं मिला है तो ऐसे यूजर्स अपने आईफोन की सेटिंग्स में जाकर इसे चेक कर सकते हैं और खुद इस सॉफ्टवेयर को अपडेट कर सकते हैंं।
नए अपडेट में सुलझाया इन समस्याओं को
एप्पल ने एक बयान जारी एक कहा है कि नए अपडेट आईओएस 14.1 को कई बग फिक्स के साथ पेश किया गया है। इसमें गलत पते व नाम से भेजे जाने वाले ईमेल से संबंधित समस्या को सुलझाया गया। साथ ही इसमें उस समस्या का भी समाधान किया गया है, जिसके तहत सॉफ्टवेयर विजेट्स और आईकॉन अपने सही आकार में नहीं दिख रहे थे।
यह भी पढ़ें—हुई भविष्यवाणी, iphone 6 के बाद सबसे अधिक बिकने वाला फोन होगा iphone 12

apple2.png
10—बीट एचडीआर वीडियो प्लेबैक
इस अपडेट में आईफोन 8 और इसके बाद के सभी आईफोन्स में 10-बीट एचडीआर वीडियो प्लेबैक और फोटो एडिटिंग के लिए सपोर्ट जोड़ा गया है। साथ ही यूबिक्विटी वायरलेस एक्सेस पॉइंट के साथ कम्पैटिबिलिटी में भी सुधार लाया गया। नए अपडेट में 10-बीट एचडीआर सपोर्ट के अलावा आईओएस 14.1 में कुछ और भी मुद्दे सुलझाए गए। जैसे कि एप्पल वॉच केस मैटेरियल को एप्पल वॉच एप में गलत तरीके से प्रदर्शित किया गया था, जिसे ठीक किया गया है। साथ ही उस समस्या को भी हल किया गया, जिसमें कि कैल्कुलेटर जैसे डिवाइसों में जीरो को स्क्रीन पर दिखने से रोका जा सके।
यह भी पढ़ें—ये 5 फीचर्स आपके स्मार्टफोन को बना देंगे और भी ज्यादा स्मार्ट और कूल

आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो
रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही लॉन्च हुए आईफोन 12 और आईफोन 12 प्रो के जल्द ही आईओएस 14.1 पर दौड़ने की उम्मीद जताई जा रही है या फिर कम से कम से आपको इससे संबंधित किसी नोटिफिकेशन के भी मिलने की बात कही जा रही है। एप्पल द्वारा डेवलपर्स के साथ मिलकर आईओएस 14.2, आईपैडओएस 14.2, वॉचओएस 7.1 और टीवीओएस 14.2 में भी अपडेट की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो