scriptGoogle Doodle: आज एक साथ खेलें ‘Peppers and ice cream’ गेम | Google Doodle: Lets Play A Peppers And Ice-Cream Game | Patrika News

Google Doodle: आज एक साथ खेलें ‘Peppers and ice cream’ गेम

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2020 10:10:58 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

Google Doodle: आज यूजर्स Peppers and ice cream गेम को खेल सकेंगे
Google Doodle पर अवॉर्ड विनिंग अमेरिकन केमिस्ट Wilbur Scoville है, जिन्होंने मिर्च के तीखेपन को मापा था।

Google Doodle: Lets Play A Peppers And Ice-Cream Game

Google Doodle: Lets Play A Peppers And Ice-Cream Game

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के चलते देशभर में 24 मार्च से 17 मई तक के लिए लॉकडाउन जारी है। इस बीच घरों में बंद लोगों के लिए Google ने अपने कुछ पुराने लोकप्रिय गेम्स की थ्रोबैक Doodle सीरीज ( Google Doodle Games ) शुरू की है। इस सीरीज में आज Doodle ने Peppers and ice cream गेम को जगह दी है। ये लोकप्रिय गेम 2016 में Google Doodle पर अवॉर्ड विनिंग अमेरिकन केमिस्ट Wilbur Scoville जिन्होंने मिर्च के तीखेपन को मापा था को ट्रिब्यूट करने के लिए लॉन्च किया था।

इस इंटरैक्टिव Google Doodle गेम में प्लेयर्स को मिर्च की गर्मी को उस पर आइसक्रीम फेक कर झेलना होगा। Google Doodle के इस गेम को आर्टिस्ट Olivia Hynh ने इलस्ट्रेट और डिजाइन किया है। इस गेम में आइसक्रीम को एक मेटाफॉर के लिए इस्तेमाल किया गया है जो मिर्च की गर्मी को ठंडा करता है। इस गेम को पहली बार 2016 में Scoville के जन्मदिन पर लॉन्च किया गया था।

Vodafone का तोहफा! अब Whatsapp नंबर पर बिल, Data और Plan की मिलेगी जानकारी

इस गेम को खेलने के लिए सबसे पहले Google Doogle पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद एक नया पेज ओपन होगा, जहां आपको Scoville Pepper and Ice Cream गेम खेलने का विकल्प मिलेगा। वहां, प्ले बटन पर क्लिक करते ही आप गेम के मेन पेज पर पहुंच जाएंगे। यहां आपको जलता हुआ प्ले आइकन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें गेम खेल सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो