scriptआपका Google Chrome ब्राउजर हो सकता है हैक, बचने के लिए करें ये अपडेट | google Release chrome security update to patch for zero day | Patrika News

आपका Google Chrome ब्राउजर हो सकता है हैक, बचने के लिए करें ये अपडेट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2020 05:08:18 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

खामियों की वजह से हैकर्स इस ब्राउजर को आसानी से निशाना बना सकते हैं। हैकिंग से बचने के लिए Google ने Chrome Windows, Mac और Linux कंप्यूटर्स के लिए सिक्योरिटी पैच जारी किया है।

Google Chrome ब्राउजर में कुछ खामियों का पता चला है। ऐसे में अगर आप भी गूगल क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं तो हैकिंग का शिकार हो सकते हैं। कंपनी ने Google Blog Post के जरिए इस बात की जानकारी दी है। इन खामियों की वजह से हैकर्स इस ब्राउजर को आसानी से निशाना बना सकते हैं। हैकिंग से बचने के लिए Google ने Chrome Windows, Mac और Linux कंप्यूटर्स के लिए सिक्योरिटी पैच जारी किया है।
अगले हफ्ते तक सभी को जारी हो जाएगा अपडेट
अगर आप भी Googel Chrome ब्राउजर यूज करते हैं तो हैकिंग से बचने के लिए तुरंत अपने ब्राउजर को अपडेट कर लें। कंपनी ने Windos, MaC और Linux यूजर्स के लिए Chrome का अपडेटेड वर्जन 86.0.4240.111 जारी किया है। इसे अपडेट करना आसान है। जिन यूजर्स को अपडेट मिल गया है, वह इसे तुरंत अपडेट कर लें। कंपनी का कहना है कि जिन यूजर्स को अभी तक अपडेट नहीं मिला है, उन्हें अगले एक हफ्ते तक अपडेट उपलब्ध करा दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें—Trusted Contacts के बाद गूगल ने बंद किया Nest secure alarm

google_2.png
ऐसे करें अपडेट
Google Chrome ब्राउजर को अपडेट करना बहुत आसान है। इसे अपडेट करना मुश्किल नहीं है। सबसे पहले अपने Google Chrome ब्राउजर को ओपन करें। आपको ब्राउजर विंडों के राइट साइड में तीन डॉट्स दिखाई देंगे। आपको इन डॉट्स पर क्लिक करना होगा। इसके
इसके बाद यूजर्स को हेल्प सेक्शन में जाकर About Google Chrome पर क्लिक करना होगा। इस पर क्लिक करते ही अपडेट शुरू हो जाएगा। जब अपडेट पूरा हो जाए तो आपके ब्राउजर को रीस्टार्ट कर लें।
यह भी पढ़ें—बिना इंटरनेट भी यूज कर सकते हैं Google Maps, फॉलो करने होंगे ये स्टेप

कंपनी ने नहीं बताई बग डिटेल
Google ने अपडेट तो जारी कर दिया है लेकिन अभी तक यह नहीं बताया है कि Google Chrome ब्राउजर में दिक्कत क्या आ रही है? कंपनी का कहना है कि जब तक सभी यूजर्स अपने गूगल क्रोम ब्राउजर को अपडेट नहीं कर लेते, तब तक बग डिटेल के बारे में नहीं बताया जाएगा। कंपनी की तरफ से पांच सिक्योरिटी पैच जारी किए गए हं। इसमें से दो सिक्योरिटी फिक्स विंडो के लिए और दो Mac के लिए दिये गए हैं। Linux के लिए भी एक सिक्योरिटी फिक्स जारी किया गया है।
google_2.png
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो