Google Play Store से चाइनीज ऐप को डिलीट करने वाला Remove China Apps हटा

  • Google Play Store से Remove China Apps डिलीट
  • One Touch Labs ने ट्वीट करके दी जानकारी

By: Pratima Tripathi

Published: 03 Jun 2020, 02:02 PM IST

नई दिल्ली। गूगल प्ले स्टोर से हर दिन ऐप्स डिलीट किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर गूगल ने अपने प्ले स्टोर से हाल की पॉपुलर हुए Remove China Apps को डिलीट कर दिया है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि आखिर इस ऐप को Google Play Store से क्यों हटाया गया है। इसकी जानकारी OneTouchLabs ने मंगलवार को अपने ट्वीटर अंकाउट के जरिए दी है। पोस्ट में लिखा कि Remove China Apps को प्ले स्टोर से सस्पेंड कर दिया गया है और दो हफ्ते में दिए गए रिस्पॉन्स के लिए आपका धन्यवाद।

Remove China Apps को महज 2 हफ्ते के अंदर Google Play Store से 1 मिलियन यानी 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया था। Google Play Store पर Remove China App को14 मई को लिस्ट किया गया था। इस ऐप को OneTouch Apps Labs ने तैयार किया है। दावा किया जा रहा था कि किस ऐप की मदद से आप चीन कंपनियों के ऐप्स का पता लगा सकते हैं। इस ऐप के साथ लिखा गया कि इसके जरिए किसी ऐप को अनइंस्टॉल करने की सलाह नहीं दी जा रही है। साथ ही इस ऐप से मिलने वाली जानकारी पर यकीन करना या न करना आपके ऊपर है। हाल ही में Play Store पर Remove China App को सर्च करने पर टॉप पर नजर आता था। इस ऐप को यूजर्स की तरफ से 4.8 स्टार दिया गया है और इसका पूरा साइज 3.5एमबी था। इस ऐप के आइकन में एक ड्रैगन दिखाई दे रहा था, जिसके पीछे दो झाड़ू का क्रॉस बना हुआ है।

Cyclone Nisarga Mumbai में कहा से गुजर रहा है जानिए सीधा यहाँ

इससे पहले Google ने Play Store से Mitron ऐप को डिलीट किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने ऐप को स्पैम और मिनिमम फंक्शनैलिटी पॉलिसी के वॉयलेशन के लिए गूगल प्ले स्टोर से हटाया। गूगल की पॉलिसी के मुताबिक, दूसरे ऐप्स के कॉन्टेंट में बिना बदलाव करें उसे अपलोड करना पॉलिसी के खिलाफ माना जाता है।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned