भारत में Online करें Coronavirus टेस्ट की बुकिंग, घर से ले जाएंगे सैंपल

  • Practo और Thyrocare की वेबसाइट पर जाकर सकते हैं Covid-19 टेस्ट की बुकिंग
  • घर आकर ले जाएंगे सैंपल नहीं होना पड़ेगा परेशाान

By: Pratima Tripathi

Published: 31 Mar 2020, 11:42 AM IST

नई दिल्ली: देशभर में Coronavirus तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में बंगलुरु की कंपनी प्रेक्टो ने डायग्नोस्टिक लैब चेन थायरोकेयर के साथ मिलकर कोविड-19 टेस्ट की ऑनलाइन की बुकिंग सर्विस शुरू की है ताकि लोगों को परेशान न होना पड़े। अगर आपको भी लगता है कि आस-पास या घर में किसी को कोरोनावायरस का टेस्ट कराना है तो वो आज ही टेस्ट के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

Practo ने ब्लॉग के जरिए बताया कि इस टेस्ट के लिए डॉक्टर का प्रिसक्रिप्शन, फिजिशियन द्वारा अटेस्टेट किया गया टेस्ट रिक्विजिशन फॉर्म और एक आईडी प्रूफ की जरूरत पड़ेगी। इस टेस्ट के लिए मरीज को 4500 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। कोविड-19 के टेस्ट की बुकिंग के लिए Practo या फिर Thyrocare की वेबसाइट पर जाना होगा। इतना ही नहीं इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि ये कंपनी सैंपल आपके घर आकर खुद ले जाएगी। इसके अलावा आपको रिपोर्ट Practo website पर 24 से 48 घंटे के अंदर मिल जाएगी।

Social Media पर Coronavirus की दी गलत जानकारी तो होगी जेल

देशभर में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1300 से ज्यादा हो गयी है तो वहीं इससे अभी तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि केंद्र सरकार ने 12 प्राइवेट लैब को कोविड-19 का टेस्ट करने की मंजूरी दी है। इसके साथ ही प्राइवेट लैब की कुल संख्या 16 हो गयी है। इसमें टेस्ट के लिए अधिकतर 4500 रुपए तक लिए जा सकते हैं, जिसमें स्क्रीनिंग के 1500 रुपए और कंफर्मेशन टेस्ट के 3000 रुपए हैं।

COVID-19 coronavirus
Show More
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned