scriptFacebook Video को Whatsapp पर शेयर करने का बेहद आसान तरीका | How to Share Facebook Video on Whatsapp | Patrika News

Facebook Video को Whatsapp पर शेयर करने का बेहद आसान तरीका

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2020 05:56:23 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Facebook Video को Whatsapp पर करें शेयर
Facebook Video मिनटों में कर सकते हैं डाउनलोड

How to Share Facebook Video on Whatsapp

How to Share Facebook Video

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करता है ताकि वो एंटरटेन होता रहे। अगर बात Facebook और WhatsApp की हो तो शायद ही कोई ऐसा होगा जो इसका इस्तेमाल नहीं करता है।। व्हाट्सऐप स्टेटस को यूजर्स फेसबुक स्टोरी पर साझा कर सकते हैं, लेकिन फेसबुक वीडियो ( Facebook Video ) को कैसे दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करें ये कई बार लोगों को परेशान करता है। चलिए आज आपको बेहद ही आसान तरीका बताते हैं जिसकी मदद से आप फेसबुक वीडियो को आसानी से व्हाट्सऐप पर शेयर ( Share Facebook Video ) कर सकते हैं।

WhatsApp कैसे शेयर करने पर Facebook Video

अगर आपको कोई Facebook Video पसंद है और उसे व्हाट्सऐप पर शेयर करना चाहते तो इसके लिए सबसे पहले उस पोस्ट पर जाएं जहां वीडियो को पोस्ट किया गया है। इसके बाद ‘Like’ और ‘Comment’ बटन के पास दिख रहे ‘Share’ बटन पर क्लिक करें। ऐसे करते ही फेसबुक एक दूसरी विंडो ओपन कर देगा, जहां आप नया कैप्शन अपनी टाइमलाइन के हिसाब से लिख सकते हैं। इसके बाद ‘Share Now’ के बटन पर क्लिक करते ही कई सारे सोशल मीडिय प्लैटफॉर्म ओपेन हो जाएंगे। यहां आप जिस भी प्लेटफॉर्म ( Whatsapp) पर वीडियो शेयर करना चाहते हैं उसे चुन कर वीडियो को शेयर कर सकते हैं।

Whatsapp पर आपको किसने किया है Block,मिनटों में करें ऐसे पता

Facebook Video कैसे करें डाउनलोड

Facebook Video को अगर वीडियो फाइल में भेजना चाहते हैं तो इसके लिए थर्ड-पार्टी फेसबुक वीडियो डाउनलोडर की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए सबसे पहले वीडियो पोस्ट के ऊपर दांये ओर दिए 3 डॉट आइकन पर क्लिक करें और फिर लिंक कॉपी कर लें। इसके बाद थर्ड पार्टी डाउनलोडर ओपेन करके वहां लिंक को पेस्लेंट करके डाउनलोड पर क्लिक करें। ऐसा करते ही वीडियो डाउनलोड हो जाएगा, जिसे आप व्हाट्सऐप पर आसानी से शेयर कर सकते हैं। बता दें कि फेसबुक वीडियो को डाउनलोड करने का कोई ऑप्शन नहीं देता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो