Instagram Testing New Feature: इंस्टाग्राम पर आ सकता है नया फीचर, जानिए डिटेल्स

Instagram Testing New Feature: इंस्टाग्राम एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर की मदद से यूज़र्स अपनी फॉलो लिस्ट के चुनिंदा लोगों को फेवरेट मार्क कर सकेंगे।

By: Tanay Mishra

Published: 13 Sep 2021, 01:00 PM IST

नई दिल्ली। इंस्टाग्राम (Instagram) सोशल मीडिया के इस दौर में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय और इस्तेमाल होने वाला फोटो शेयरिंग ऐप है। वर्तमान में दुनियाभर में इंस्टाग्राम के करीब 100 करोड़ ऐक्टिव यूज़र्स हैं। यह फोटो शेयरिंग ऐप युवाओं और टीनएजर्स में तो लोकप्रिय है ही, साथ ही मिडल-ऐज लोगों भी इसका इस्तेमाल करते हैं। इंस्टाग्राम पर आप अपनी फोटोज़ पोस्ट करने के साथ-साथ दूसरे यूज़र्स को फाॅलो कर सकते हैं, उनकी फोटोज़ देख सकते हैं, उन फोटोज़ पर लाइक और कमेन्ट भी कर सकते हैं। साथ ही इसपर स्टोरीज़ पोस्ट भी की जा सकती है और दूसरे यूज़र्स की स्टोरीज़ भी देखी जा सकती है। इंस्टाग्राम पर मैसेजिंग का फीचर भी मिलता है। इसके साथ ही इंस्टाग्राम समय-समय पर नए फीचर्स भी लाता रहता है जिससे यूज़र्स को कुछ नया मिलता रहे।
अब इंस्टाग्राम एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर की मदद से यूज़र्स अपनी फॉलो लिस्ट के चुनिंदा लोगों को फेवरेट मार्क कर सकेंगे।

imgonline-com-ua-convertshnm47xi4kyn.jpg

यह भी पढ़े - Instagram फोटोज़ को अपने स्मार्टफोन में ऐसे करें डाउनलोड, ये हैं आसान टिप्स

क्या है यह फीचर?

एक यूज़र इंस्टाग्राम (Instagram) पर कई लोगों को फॉलो करता है। ऐसे में उसकी टाइमलाइन पर कई सारी फोटोज़ होती हैं, जिससे कई बार कुछ ज़रूरी फोटोज़ देखने से रह जाती है। ऐसे में इंस्टाग्राम के इस फीचर की मदद से एक यूज़र अपनी फॉलो लिस्ट में से ऐसे लोगों को फेवरेट मार्क कर सकता है। ऐसा करने से उस यूज़र की टाइमलाइन पर ऐसे लोगों जिन्हें उसने फेवरेट मार्क किया है, उनकी फोटोज़ ऊपर दिखाई देंगी जिससे वो देखने से नहीं छूटेंगी।
हालांकि यह फीचर इंस्टाग्राम पर कब आएगा, या नहीं आएगा इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है। इंस्टाग्राम अभी भी इस फीचर पर काम कर रहा है।

ifeed.jpg

यह भी पढ़े - बच्चों की सुरक्षा के लिए इंस्टाग्राम ला रहा नया फीचर

Tanay Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned