Netflix का बड़ा कदम, इन यूजर्स की Membership हो जाएगी कैंसिल

  • एक साल से Netflix नहीं यूज करने वालों की मेंबरशिप हो जाएगी कैंसिल
  • लॉकडाउन के बीच Netflix को पीछे कर यूजर्स इंटरेस्ट में Zee5 बना नंबर वन

By: Pratima Tripathi

Published: 22 May 2020, 04:58 PM IST

नई दिल्ली। Coronavirus Lockdown के चलते सभी लोगों को घरों में ही रहना पड़ रहा है। ऐसे में वो बोर होने से बचने के लिए ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस बीच नेटफ्लिक्स ( Netflix ) अपने कई यूजर्स ( Netflix Inactive Users ) के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए उनके अकाउंट को बंद ( Netflix Subscription Cancels ) करने का फैसला लिया है। दरअसल, जिन लोगों ने पिछले एक साल से नेटफ्लिक्स ( Netflix Unused Subscriptions ) का इस्तेमाल नहीं किया है उनके सब्सक्रिप्शन को ऑटोमेटिक कैंसिल ( Netflix Membership ) करने का फैसला लिया है। यानी कि जिन लोगों ने एक साल पहले नेटफ्लिक्स का मेंबरशिप तो लिया था लेकिन अभी तक उसका इस्तेमाल नहीं है।

इसके लिए कंपनी की तरफ से ई-मेल भेजकर यूजर्स से पूछा जा रहा है कि वो अपना मेंबरशिप जारी रखना चाहते हैं या नहीं। वहीं कंपनी के डाइरेक्टर एडी वू का कहना है कि ऐसा करने से कंपनी को कई फर्क नहीं पड़ने वाला है क्योंकि इन लोगों की संख्या काफी कम है। साथ ही उन्हें कंपनी के इस फैसले को लेकर कहा कि ऐसा करने से यूजर्स के बीच कंपनी की गुडविल बनी रहेगी और वो अपने पैसे को बचा सकेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि पहली तिमाही में 15.77 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स को कंपनी ने जोड़ा रहै।

Samsung Galaxy M51 और Galaxy M31s भारत में जून में होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

बता दें कि लॉकडाउन के बीच ओटीटी प्रोवाइडर्स में यूजर्स इंटरेस्ट की बात करें तो Zee5 नंबर वन है और 24 मार्च से 24 अप्रैल के बीच यूजर्स के इंटरेस्ट में 259 प्रतिशत की बढ़ हुई है। वहीं दूसरे नंबर पर Netflix है और इसमें 204 फिसदी की बढ़ हुई है। तीसरे नंबर पर Amazon Prime Video है और इसकी यूजर्स के इंटरेस्ट में 189 फिसदी की बढ़ देखी दयी है। वहीं AltBalaji के यूजर्स में 174 फिसदी और JioCinema के यूजर्स में 161 फिसदी, Disney+ Hotstarमें 149 फिसदी का इजाफा हुआ है।

Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned