Samsung Galaxy M51 और Galaxy M31s भारत में जून में होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

  • Samsung Galaxy M31s और Samsung Galaxy M51 जून में होगा लॉन्च
  • स्मार्टफोन 64-मेगापिक्सल के क्वाड रियर कैमरा से होगा लैस

By: Pratima Tripathi

Published: 22 May 2020, 03:50 PM IST

नई दिल्ली। सैमसंग भारत में जून में अपने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। इसके तहत Samsung Galaxy M31s और Samsung Galaxy M51 को पेश किया जाएगा। हालांकि लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की तरफ से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गयी है, लेकिन लीक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी फोन को अगले महीने उतारने वाली है। वहीं लॉन्चिंग से पहले दोनों फोन से जुड़े कई स्पेसिफिकेशन्स सामने आए हैं।

Samsung Galaxy M31s, Galaxy M51 स्पेसिफिकेशन्स

बता दें कि Galaxy M31s कंपनी Samsung Galaxy M31 स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वर्जन है। खबरों की मानें तो दोनों ही स्मार्टफोन में 64-मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा और इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। इसके अलावा कंपनी इस दोनों फोन को मिड रेंज में पेश कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, Galaxy M31s और Galaxy M51 को 128GB स्टोरेज और 64GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा और फोन एंड्राइड 10 आधारित One UI 2.0 पर रन करेगा।

बता दें कि इस साल जनवरी में Galaxy A51 को भारत में लॉन्च किया गया है। इतना ही नहीं इस फोन को दुनियाभर में सबसे ज्यादा खरीदा गया है। गौरतबल है कि पहली तिमाही में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली टॉप 10 लिस्ट में सैमसंग के 6 फोन शामिल हैं, जिसमें नंबर वन पर Galaxy A51 ने बाजी मारी है।

कल Oppo Enco M31 की भारत में Amazon पर सेल, जानिए कीमत व ऑफर्स

Samsung Galaxy A51 Specifications

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले है और इसमें ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल है। फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित One UI 2.0 पर रन करता है और डुअल सिम को सपोर्ट करता है। माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करके 512 जीबी तक स्टोरेज बढ़ा सकते हैं। पावर के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी है जो 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

फोटोग्राफी के लिए रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी सेंसर एफ/ 2.0 लेंस के साथ 48 मेगापिक्सल, दूसरा एफ/ 2.0 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल और तीसरा व चौथा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा सेटअप हैं। सेल्फी के लिए अपर्चर एफ/ 2.2 के साथ 32 मेगापिक्सल का सेंसर कैमरा है।

Show More
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned