scriptReliance और Facebook मिलकर लॉन्च करेंगे Super App, जानें इसकी खासियत | Reliance and Facebook Will Launch Super App | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Reliance और Facebook मिलकर लॉन्च करेंगे Super App, जानें इसकी खासियत

रिलायंस इंडस्ट्रीज और Facebook मिलकर लॉन्च करेंगे Super App
इस सुपर ऐप में गेमिंग, होटेल बुकिंग और सोशल मीडिया की मिलेगी सुविधा

नई दिल्लीApr 16, 2020 / 05:50 pm

Pratima Tripathi

Reliance and Facebook Will Launch Super App

Reliance and Facebook Will Launch Super App

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज और दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के साथ मिलकर नया ऐप लॉन्च करने का प्लान बना रही है। इस ऐप का नाम सुपर ऐप होगा। इस ऐप के जरिए यूजर्स मैसेज करने के साथ कई काम कर सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक और रिलायंस का ये नया ऐप चीनी ऐप WeChat जैसा होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक और रिलायंस के नए ऐप से यूजर मैसेजिंग करने के साथ ग्रॉसरी शॉपिंग, रीचार्ज, गेमिंग, होटेल बुकिंग और सोशल मीडिया व पेमेंट जैसे अन्य सर्विस का भी लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि भारत में रिलायंस जियो के यूजर्स काफी हैं और इनमें से ज्यादातर लोग जियो के ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं। वहीं भारत में WhatsApp और Facebook का बड़ा यूजरबेस है। ऐसे में माना जा रहा है कि सुपर ऐप को इसका फायदा मिलेगा।

OnePlus 8 Lite या फिर OnePlus Z आज हो सकता है लॉन्च, जानिए फीचर्स

बता दें कि कोरोनावायरस के चलते इस ऐप की लॉन्चिंग में देरी हो रही है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही ये ऐप यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। इससे पहले खबर आ रही थी कि फेसबुक रिलायंस जियो में 10 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद सकती है। हालांकि इसपर भी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

Home / Gadgets / Apps / Reliance और Facebook मिलकर लॉन्च करेंगे Super App, जानें इसकी खासियत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो