spotify लाया नया फीचर, अब गाना ढूंढ़ना हुआ और आसान

यह फीचर आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स दोनों के लिए है। इस फीचर को 'सर्च बाय लिरिक्स' नाम दिया गया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 08 Oct 2020, 05:39 PM IST

स्वीडिश ऑडियो स्ट्रीमिंग कंपनी spotify ने एक नया फीचर एड किया है। यह फीचर आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स दोनों के लिए है। इस फीचर को 'सर्च बाय लिरिक्स' नाम दिया गया है। इस फीचर की मदद से यूजस को गाना ढूंढने में आसानी होगी। इसके जरिए अगर यूजर्स को किसी गाने का नाम या फिल्म का नाम याद नहीं है तो वे लिरिक्स टाइप कर गाना सर्च कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

मेन सर्च फंक्शन में मिलेगा ऑप्शन
इस लिरिक्स सर्च अपडेट के मुताबिक, spotify ने इस नए फीचर 'सर्च बाय लिरिक्स' (search by lyrics) को मेन सर्च फंक्शन वाले हिस्से में शामिल किया है, जिसमें प्लेलिस्ट, सॉन्ग, एल्बम और लिरिक्स रिजल्ट वाले ऑप्शन हैं। नए फीचर की मदद से यूजर्स एप में बड़ी ही आसानी से गीत को लिरिक्स को टाइप कर गाने को ढूंढ़ सकेंगे। फीचर

spotify_2.png

सर्च डिजाइनर लीना ने किया ट्वीट

इस नए फीचर की घोषणा स्पोटीफाई की सर्च डिजाइनर लीना ने ट्विटर के जरिए की। लीना ने ट्वीट करते हुए बताया कि उनकी टीम ने आईओएस और एंड्रॉयड में कुछ नया शामिल किया है। अब आप स्पोटीफाई में लिरिक्स की मदद से गाने ढूंढ़ सकेंगे। साथ ही देरी कभी नहीं से बेहतर है। अब Spotify यूजर्स को कुछ राहत मिल जाएगी।

Apple Music में पहले से है यह सुविधा

बता दें कि Apple फोन यूजर्स के लिए यह सुविधा पहले से है। Apple ने 2018 में ही लिरिक्स द्वारा म्यूजिक सर्च करने का ऑप्शन दे दिया था। आईओएस 12 के साथ भी एप्पल ऐसा ही अपना म्यूजिक एप्लीकेशन फीचर लाया है।

यह भी पढ़ें—WhatsApp में जुड़ने जा रहे ये कमाल के नए फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

लाइव म्यूजिक की सुविधा भी
बता दें कि Spotify ने जुलाई में भारत सहित 25 अन्य देशों के अपने यूजर्स के लिए लाइव म्यूजिक की सुविधा भी शुरू की थी। इसके लिए कंपनी ने Musixmatch के साथ डील की थी। Apple Music और अमेजन म्यूजिक में भी लाइव म्यूजिक की सुविधा है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned