scriptSmartphone खराब होने से हैं परेशान तो ये ऐप करेगा आपकी मदद | TestM app Check Smartphone Condition | Patrika News

Smartphone खराब होने से हैं परेशान तो ये ऐप करेगा आपकी मदद

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2018 12:21:31 pm

Submitted by:

Vineeta Vashisth

आज हम आपको बताएंगे कि घर बैठे आप आपने ही स्मार्टफोन से कैसे पता लगा सकते हैं कि इसमें क्या दिक्कत आ रही है और नहीं।

smartphone
नई दिल्ली: लंबे समय से स्मार्टफोन यूज करते रहने से कई दिक्कतें सामने आने लगती हैं। ऐसे में लगता है कि अपने स्मार्टफोन को बदलकर नया फोन ले लें या फिर सही करा लें, लेकिन इन सबके बीच हम यह नहीं जानना चाहते कि आखिर हमारे में फोन में खराबी क्या है? ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि घर बैठे आप आपने ही स्मार्टफोन से कैसे पता लगा सकते हैं कि इसमें क्या दिक्कत आ रही है । इसके लिए बस गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करें और इसके जरिए आप अपने फोन की खराबी का पता लगाए।
यह भी पढ़ें

Asus Zenfone Max Pro M1 और Redmi Note 5 pro खरीदने से पहले पढ़ें जबरदस्त रिव्यू

सबसे पहले TestM ऐप को अपने प्लेस्टोर से जाकर डाउनलोड करें। इसके बाद आपको Full test या Quick test का ऑप्शन दिखेगा, जहां जाकर किसी भी एक ऑप्शन को क्लिक कर सकते हैं। इसके जरिए आप सेकेंडहैड खरीदे स्मार्टफोन या अपने पुराने फोन के स्क्रीन, साउंड, हार्डवेयर और कैमरा समेत कई अन्य फीचर के बारे में आसानी से जान सकते हैं। इतना ही नहीं आप अगर उस फोन की इंटरनेट स्पीट चेक करना चाहते हैं तो उसे भी बढ़ी आसानी से चेक कर सकते हैं। इसके लिए ऐप के अंदर ही इंटरनेट स्पीड टेस्ट पर क्लिक करें, जहां इसकी जानकारी आपको मिल जाएगी।
साथ ही हैडसेट की बैटरी चेक करना चाहते है तो ऐप के बैटरी ऑप्शन पर जाए और वहां पर क्लिक करके अपने फोन की बैटरी चेक कर सकते हैं कि सही है या नहीं और इसकी बैटरी कितने एमएएच की है। इतना ही नहीं यहां आपको My info का भी ऑप्शन मिलेगा, जिसके जरिए अपने फोन से जुड़ी अन्य जानकारी भी ले सकते हैं। जैसे- उस फोन का नंबर कितना है, डिवाइस आईडी क्या है और उस समय कौन सा वर्जन फोन में काम कर रहा है।
यह भी पढ़ें

2000 से कम कीमत में खरीद सकते हैं ये दमदार वायरलेस स्पीकर

इसके साथ ही इस ऐप के जरिए Find Repairing Shop को भी सर्च कर सकते हैं कि आपके आस-पास कौन सी दुकान है जहां आप आपना स्मार्टफोन रिपेयर करा सकते हैं। जब आप यह सब कर लेंगे तो आपको क्रिएट रिपोर्ट और कम्पलीट टेस्ट का ऑप्शन दिखेगा, जहां आप क्लिक करेंगे तो एक रिपोर्ट जनरेट होगा, जो आपको बताएगा कि आपके स्मार्टफोन में कौन-कौन सी चीज खराब है या सही है।

ट्रेंडिंग वीडियो