खराब कैमरा क्वालिटी से हैं परेशान तो ट्राई करें ये सॉफ्टवेयर, फोटो में डाल देते हैं जान

खराब कैमरा क्वालिटी से हैं परेशान तो ट्राई करें ये सॉफ्टवेयर, फोटो में डाल देते हैं जान

Vineet Singh | Updated: 20 May 2018, 12:58:53 PM (IST) ऐप

आप का भी सेल्फी कैमरा खराब क्वालिटी का है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए लाए हैं ऐसे सॉफ्टवेयर जो तस्वीर को HD लुक देते हैं।

नई दिल्ली: आजकल सभी स्मार्टफोन्स में सेल्फी कैमरा दिया जाता है जिसे लोग अपनी परसनल फोटो खींचने के लिए इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि अगर आप महंगा फोन खरीदते हैं तो आपको अच्छी क्वालिटी का कैमरा मिलता है जिससे आपकी तस्वीर अच्छी क्लिक होती है लेकिन सस्ते फोन के कैमरों के साथ दिक्कत ये है कि इसमें पिक्चर ब्लर हो जाती है। अगर आप का भी सेल्फी कैमरा खराब क्वालिटी का है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए लाए हैं ऐसे सॉफ्टवेयर जो तस्वीर को HD लुक देते हैं।

Adobe Photoshop CC

बता दें कि अगर आप भी फोटो एडिटिंग करते हैं तो ये आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित होगा, इस सॉफ्टवेयर में कई सारे लेयर ऑप्शन दिए जाते हैं जिनमें से आप अपना मनपसंद चुन सकते हैं। यह सॉफ्टवेयर आपकी फोटोज में जान ला सकता है।

Serif Affinity Photo 1.6

अगर आप अपनी तस्वीरों को अच्छी तरह से एडिट करना चाहते हैं तो आपको ‘एफीनिटी फोटो 1.6’ सॉफ्टवेयर जरूर तरय करना चाहिए। यह सॉफ्टवेयर आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है क्योंकि इसमें काफी अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। इस सॉफ्टवेयर में आप लेयर्स, मास्किंग और रीटचिंग जैसे काम कर सकते हैं।

Adobe Photoshop Lightroom CC

यह सॉफ्टवेयर मैक और विडोंज दोनों ही तरह के प्लेटफॉर्म्स पर काम करने के लिए बना हुआ है। इस सॉफ्टवेयर में आप कलर कॉम्बिनेशन को बदल कर इसे प्रोफेशनल लुक दे सकते हैं। इस सॉफ्टवेयर की मदद से आप अपने फोन कैमरा से ही प्रोफेशनल फोटोज बना सकते हैं। आमतौर पर वो लोग इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं जो मॉडलिंग के फील्ड में हैं।

PhaseOne Capture One Pro 11

अगर आप इस ऐप के बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि फोटोज को एडिट करने के लिए यह एक बड़े काम का सॉफ्टवेयर है। इससे आप प्रोफेशनल लेवल की तसवीरें बना सकते हैं। इस ऐप में जो फीचर्स दिए गए हैं वो किसी अन्य ऐप से काफी अलग और अच्छे हैं। कीमत के मामले में ये सॉफ्टवेयर थोड़ा महंगा है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned