scriptघर बैठे पैसे कमाने का ये है सबसे आसान तरीका, बस चाहिए होगा इंटरनेट कनेक्शन | This website will help you to make money from home | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

घर बैठे पैसे कमाने का ये है सबसे आसान तरीका, बस चाहिए होगा इंटरनेट कनेक्शन

घर बैठे ऑनलाइन इन वेबसाइट के जरिए करें कमाई
हर महीने आपके अकाउंट में आ जाएंगे पैसे
घर बैठे कमाई करने के लिए बस लेना होगा इंटरनेट कनेक्शन

नई दिल्लीMay 05, 2019 / 03:57 pm

Vishal Upadhayay

money

घर बैठे पैसे कमाने का ये है सबसे आसान तरीका, बस चाहिए होगा इंटरनेट कनेक्शन

नई दिल्ली: वर्तमान समय में घर बैठे पैसे कमाने के कई सारे विकल्प मौजूद हैं। इसमें से सबसे आसान तरीका ऑनलाइन काम करके पैसा कमाने का है। लेकिन अब सवाल उठता है कि ऑनलाइन कैसे और कहां से पैसा कमाया जा सकता है। इसके लिए हम कुछ ऐसे वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।
Amazon

देश की दूसरी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स साइट अमेज़न से आपने कभी न कभी तो जरूर ही शॉपिंग की होगी। लेकिन क्या आपको पता है कि इसके जरिए आसानी से पैसा कमाया जा सकता है। इसे लिए आपको अमेज़न के एफलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा। इसके बाद आप किसी समान के लिंक को सोशल मीडिया साइट पर शेयर करके या अपने वेबसाइट पर लिंक लगाना होगा। आपके द्वारा शेयर किए गए समान के लिंक को अगर कोई क्लिक करके खरीदारी करता है तो आपको इसका कमीशन मिलेगा। इस तरह से आप आमेज़न से खरीदारी कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Amazon Summer Sale: यहां जानें स्मार्टफोन्स से लेकर किन-किन प्रोडक्ट्स पर मिल रही जबरदस्त छूट

Shutterstock

अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो Shutterstock आपके लिए सबसे बेहतरीन वेबसाइट साबित होगा पैसा कमाने के लिए। आपको बता दें इस वेबसाइट से फोटो खरीदा जाता है। ऐसे में आप इस वेबसाइट पर फोटो अपलोड कर सकते हैं और जैसे ही आपकी फोटो को कोई डाउनलोड करेगा तो आपको इसके लिए पैसे मिलेंगे।
Udemy

यूट्यूब की तरह यह भी एक वेबसाइट है जिस पर केवल ज्ञान की वीडियो देखी और अपलोड की जाती है। आपको बता दें इस साइट पर वीडियो कंटेंट देखने के लिए पैसे देने पड़ते हैं। ऐसे में आप किसी चीज की टिप्स और जानकारी देकर पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए बस आपको जानकारी वाले वीडियो बनाकर इस साइट पर अपलोड करना होगा।

Home / Gadgets / Apps / घर बैठे पैसे कमाने का ये है सबसे आसान तरीका, बस चाहिए होगा इंटरनेट कनेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो