scriptTwitter पर अब किसी के पोस्ट को नहीं कर पाएंगे LIke, बंद हो रहा ये फीचर | Twitter is removing the like button | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Twitter पर अब किसी के पोस्ट को नहीं कर पाएंगे LIke, बंद हो रहा ये फीचर

Twitter का इस्तेमाल सभी लोग करते हैं ऐसे में कंपनी द्वारा उसमें क्या बदलाव किए जा रहे हैं यह जानना बहुत जरूरी है।

नई दिल्लीOct 31, 2018 / 11:24 am

Pratima Tripathi

twitter

Twitter Lite App को 21 देशों में लॉन्च किया गया है, जिसमें भारत का नाम भी शामिल है। यानी भारतीय यूजर्स इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। इसका इंस्टालेशन साइज 3MB है। गौरतलब है कि हाल ही में ट्विटर ने रविवार से इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों के लिए तीन नए इमोजी जारी किए हैं।

नई दिल्ली: Twitter का इस्तेमाल सभी लोग करते हैं ऐसे में कंपनी द्वारा उसमें क्या बदलाव किए जा रहे हैं यह जानना बहुत जरूरी है। अभी अगर आपको किसी का ट्वीट पसंद आता है तो उसके लिए लाइक के बटन पर क्लिक करके उस ट्वीट को पसंद करते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं कर पाएंगे। क्योंकि कंपनी अपने सबसे फेमस फीचर को बंद करने जा रही है।
यह भी पढ़ें

OnePlus 6T और OnePlus 6 में कौन है बेहतर, लेने से पहले पढ़ें रिव्यू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Twitter अपने ‘लाइक’ बटन फीचर को जल्द ही हटा सकता है। बता दें कि इस खबर के फैलते ही यूजर्स काफी निराश हो गये है। उनका कहना है कि इस फीचर के हट जाने के बाद हमारे पास सिर्फ कम्युनिकेशन और रीट्विट करने का ही ऑप्शन बचेगा।
यह भी पढ़ें

4,249 की कीमत में Micromax ने लॉन्च किया 2 smartphone, 3 नवंबर को पहली सेल

बता दें कि Twitter ने लाइक फईचर को तीन साल ( 2015) पहले यूजर्स के लिए पेश किया था लाइक फीचर को तीन साल पहले लाया था। दरअसल, खबर है कि Twitter के CEO जैक डॉर्सी को ट्विटर का लाइक बटन नहीं पसंद है, जिसके चलते उन्होंने इसे बंद करने का आदेश जारी किया है। फिलहाल इस फीचर को कब बंद किया जाएगा इसकी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसपर काम कर रही है और इसकी जगह किसी ओर फीचर को एड करने की तैयारी में है।
वहीं कंपनी के वाइस प्रेजिडेंट ब्रैंडन बॉरमैन का कहना है कि लाइक बटन को तुरंत नहीं हटाया जाएगा। गौरतलब है कि ट्विटर पर लाइक बटन को 2015 में लॉन्च किया गया था। इस फीचर के जरिए लोग किसी बारे में किए गए ट्वीट पर अपना समर्थन देने के लिए करते हैं। बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया साइट्स अपने फीचर्स में कई तरह के बदलाव कर रहे हैं ताकि यूजर्स को किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

Home / Gadgets / Apps / Twitter पर अब किसी के पोस्ट को नहीं कर पाएंगे LIke, बंद हो रहा ये फीचर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो