script‘कौन रिप्लाई करे’ इसका कंट्रोल यूजर्स को देगा Twitter | Twitter is testing out letting users block all replies | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

‘कौन रिप्लाई करे’ इसका कंट्रोल यूजर्स को देगा Twitter

Twitter में जल्द जुड़ने वाला है नया फीचर
रिप्लाई करने से पहले लेनी होगी अनुमति

Jan 10, 2020 / 01:24 pm

Pratima Tripathi

Number of Active Users Increased on Twitter

Coronavirus Impact on Twitter

नई दिल्ली: Twitter जल्द ही यूजर्स को चार विकल्प देने जा रहा है, जिसके माध्यम से वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस बात की अनुमति दे सकेंगे कि कौन उनकी पोस्ट पर रिप्लाई कर सकेगा। पहला विकल्प ‘ग्लोबल’ (वैश्विक) होगा। यहां कोई भी आपकी पोस्ट पर रिप्लाई कर सकेगा। दूसरा ‘ग्रुप’ (समूह) का विकल्प होगा। यहां आप रिप्लाई को सीमित कर सकते हैं उन लोगों में, जिन्हें आप फॉलो और मेंशन (ग्रुप से) करते हैं।

सीईएस 2020 में बुधवार को यहां Twitter की प्रोडक्ट मैनेजर के डायरेक्टर सुजान एक्सई ने घोषणा करते हुए कहा कि तीसरा ‘पैनल’ का विकल्प है, जो केवल बातचीत में शामिल लोगों के लिए होगा। वहीं चौथे विकल्प के रूप में ‘स्टेटमेंट’ होगा। इसका मतलब है कि ट्विटर यूजर्स को बुली से बचने के लिए अपना अकाउंट प्राइवेट लेने की जरूरत नहीं होगी।

द वर्ज ने एक्सई के हवाले से कहा कि Twitter इस फीचर पर रिसर्च करने की प्रोसेस में है और पहली तिमाही में मॉकअप एक प्रयोग का हिस्सा बनने जा रहे हैं। साल के अन्य भाग में वैश्विक स्तर पर यह सुविधा बाद में लॉन्च की जाएगी। ट्विटर एक विशिष्ट कन्वर्सेशन व्यू जोड़ने के लिए भी काम कर रहा है जो सभी कन्वर्सेशन (बाचचीत) को एक स्क्रीन पर रखेगा।

Home / Gadgets / Apps / ‘कौन रिप्लाई करे’ इसका कंट्रोल यूजर्स को देगा Twitter

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो