ट्विटर ला सकता है नया फीचर, यूजर्स के पास होगा डिसलाइक का विकल्प

ट्विटर (Twitter) जल्द ही डिसलाइक (Dislike) का विकल्प दे सकता है, जिसका प्रयोग करते हुए यूजर्स किसी भी ट्वीट को डिसलाइक कर सकते हैं। हाल ही में ट्विटर ने इस विकल्प को टेस्ट किया है।

By: Ronak Bhaira

Updated: 22 Jul 2021, 05:03 PM IST

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) एक नए फीचर को लांच करने जा रही है। ट्विटर अब एक ऐसे नए फीचर का टेस्टिंग कर रहा है जिससे यूजर्स ट्वीट पर दिए गए उत्तरों को अपवोट और डाउनवोट करने में सक्षम होंगे। ट्विटर ने कहा है कि यह अभी भी 'डिसलाइक' बटन नहीं है। वर्तमान में आईओएस यूजर्स के एक चुनिंदा समूह के साथ टेस्टिंग के तहत, यह सुविधा विभिन्न शैलियों में उपलब्ध है।

Read More: हैकर्स के निशाने पर भाजपा नेता खुशबू सुंदर, ट्विटर अकाउंट हैक

ट्विटर ने क्या कहा

ट्वीटर ने गुरुवार को जो पोस्ट किया उनमें कहा गया है, आईओएस पर आप में से कुछ लोगों को उत्तरों पर वोट अप या डाउन वोट करने के लिए अलग-अलग विकल्प दिखाई दे सकते हैं। हम इसका परीक्षण कर रहे हैं कि आप एक कॉन्वो में प्रासंगिक उत्तरों के प्रकारों को समझें।

कंपनी ने सूचित किया कि,आपके डाउनवोट सार्वजनिक नहीं होंगे, जबकि आपके अपवोट को लाइक के रूप में दिखाया जाएगा।

जोड़ा जा सकता है डाउनवोट बटन

ट्विटर ने पहले प्रतिक्रियाओं जैसे विचारों के साथ प्रयोग किया था, जो फेसबुक द्वारा अपने पोस्ट के लिए उपयोग की जाने वाली इमोजी प्रतिक्रियाओं की नकल करते प्रतीत होते थे।

पिछले साल नवंबर में, ट्विटर उत्पाद लीड कायवन बेकपोर ने कहा था कि कंपनी नापसंद बटन या डाउनवोट की खोज कर रही है। बेकपोर ने कहा कि नापसंद बटन या डाउनवोट बटन कुछ ऐसा है जिससे हम (डिसलाइक) कर सकते हैं।

Read More: भारत ने ट्विटर से छह महीने में मांगी सबसे अधिक अकाउंट से जुड़ी जानकारी, कंपनी ने जारी की रिपोर्ट

बता दें कि फिलहाल एक ट्वीट में लाइक, रीट्वीट और शेयर के विकल्प मौजूद हैं जबकि डिसलाइक करने जैसा कोई विकल्प मौजूद नहीं है। ऐसे में यूजर्स के लिए यह एक नया अनुभव हो सकता है, जो उन्हें एक नए फीचर के साथ ही मिलेगा। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि ट्विटर डाउनवोट के बटन कब से जोड़ने वाला है और यूजर्स इसे कब से इस्तेमाल कर सकते हैं।

गौरतलब है कि ट्विटर एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट है जिस पर सीमित शब्दों में अपनी वात रखनी होती है। हाल ही में नए आईटी नियमों को लेकर सरकार और ट्विटर में ठन गई थी। लेकिन इसके बाद ट्विटर को अपने पांव खींचने पड़े और आईटी नियमों को मानना पड़ा।

Ronak Bhaira
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned