script

Good News! Whatsapp की तरह अब Instagram से भी कर सकेंगे Video Call

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2018 11:09:23 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

Instagram यूजर्स भी जल्द ही Whatsapp की तरह वीडियो कॉल कर सकेंगे। दरअसल, इसके लिए एक फीचर तैयार किया जा रहा है।

instagram
नई दिल्ली: Instagram यूजर्स भी जल्द ही Whatsapp की तरह वीडियो कॉल कर सकेंगे। दरअसल, इसके लिए एक फीचर तैयार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि इसे जल्द ही ग्लोबली पेश किया जाएगा। वीडियो कॉल करने के लिए कैमरा आइकॉन के टॉप में मौजूद डायरेक्ट मैसेज में ही कॉल का ऑप्शन दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Facebook पर जल्द किसी के पोस्ट को कर सकेंगे Dislike, जानिए यहां

साथ ही एक्सप्लोर पेज को रिडिजाइन किया जा रहा है। एक्सप्लोर पेज के टॉप पर एक बटन दिखेगा, जिसकी मदद से यूजर्स किसी सब्जेक्ट से जुड़े अधिक पोस्ट देख सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स को स्वाइप का भी ऑप्शन मिलेगा। इसके जरिए वो जानवरों, फोटोग्राफी और आर्किटेक्चर जैसे पोस्ट देख सकेंगे। यानी इस फीचर के अपडेट से होने से यूजर्स अधिक कंटेंट को ब्राउज कर सकेंगे। बता दें कि इंस्टाग्राम का एक्सप्लोर पेज वो पोस्ट दिखाता है जो आपको अच्छे लग सकते हैं।
इसके अलावा Spotify और GoPro ऐप को सीधा इंस्टाग्राम स्टोरीज में एड किया जा रहा है। Spotify इंटिग्रेशन के बाद यूजर्स को सॉन्ग स्टीकर मिलेंगे, जिसमें फुल सॉन्ग के लिए एक लिंक दिया जाएगा, जिसपर क्लिक करके यूजर्स सॉन्ग, प्लेलिस्ट और एल्बम को देख सकेंगे। साथ ही स्टोरी को पोस्ट करने के साथ ही डायरेक्ट मैसेज (DM) कर सकेंगे। इसमें सॉन्ग/प्लेलिस्ट/एल्बम शामिल है।
यह भी पढ़ें

अब Facebook खोजेगा आपके लिए

प्यार , Dating feature होने जा रहा लॉन्च

वहीं GoPro इंटिग्रेशन का भी आसानी से यूज कर सकेंगे। इसके लिए आपको एक क्लिप को GoPro ऐप में से चुनना है जो सीधा इंस्टाग्राम स्टोरीज पर शेयर हो जाएगा। हालांकि अपलोड करने से पहले आप आपनी क्लिप को क्रॉप भी कर सकेंगे। अगर बात करें नए AR इफेक्ट की तो इंस्टाग्राम ने फेसबुक कैमरा इफेक्ट प्लेटफॉर्म का फायदा उठाया है। इसमें आपको सेलिब्रेटि जैसे Ariana Grande, Vogue और NBA के AR इफेक्ट मिलेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो