अब WhatsApp पर कई बार फॉरवर्ड किए गए मैसेज में होगा डबल ऐरो आइकन, अफवाहों को रोकने में मिलेगी मदद

अब WhatsApp पर कई बार फॉरवर्ड किए गए मैसेज में होगा डबल ऐरो आइकन, अफवाहों को रोकने में मिलेगी मदद

Vishal Upadhayay | Updated: 04 Aug 2019, 02:58:03 PM (IST) ऐप

  • WhatsApp पर जल्द आ रहा फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड फीचर
  • इस फीचर की मदद से फॉरवर्ड किए गए फेक ख़बरों पर लगेगी लगाम
  • यह नया फीचर Android और IOS दोनों ही यूजर्स को मिलेगा

नई दिल्ली: मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ( WhatsApp ) पिछले दो साल से अपने प्लेटफॉर्म के जरिए फैल रहे फेक ख़बरों और अफवाहों को रोकने के लिए कई नए फीचर्स ऐप कर रहा है। अब इसी कड़ी में कंपनी अपने यूजर्स के लिए नए फ्रीक्वेंटली फॉरवर्डेड फीचर को रेल-आउट कर रही है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को यह जानकारी मिलेगी कि उन्हें रिसीव हुआ कोई मैसेज कई बार फॉरवर्ड किया गया है। रिपोर्ट की माने तो जल्द ही इस फीचर्स को सभी यूजर्स के अकाउंट पर जोड़ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर खूब वायरल हो रहा ये फर्जी मैसेज, यह नया फीचर मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले आपको रोकेगा

इस फीचर के आने के बाद यूजर्स आसानी से यह जान सकेंगे कि उनके पास आया हुआ कोई मैसेज पांच बार से ज्यादा बाद फॉरवर्ड किया जा चुका है। ऐसे कई बार फॉरवर्ड किए गए मैसेज के उपर डबल ऐरो आइकन से मार्क किया जाएगा, जो की एक संकेत होगा कि यह मैसेज पहले से ही कई बार फॉरवर्ड किया जा चुका है। इतना ही नहीं जब यूजर्स ऐसे मैसेज को फॉरवर्ड करेंगे तब उन्हें कंपनी की तरफ से एक नोटिस भी मिलेगा। यह नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: PUBG Mobile Lite खेलने के लिए बेस्ट हैं ये 8000 से कम कीमत वाले स्मार्टफोन

इससे पहले व्हाट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर फेक ख़बरों और गलत जानकारियों को रोकने के लिए कई फीचर्स को ऐड किया है। इनमें सबसे पहले कंपनी ने फॉरवर्ड किए गए मैसेज में फॉरवर्ड का आइकन जोड़ा था जिसकी मदद से यूजर्स को यह जानकारी मिल सके कि आया हुआ यह मैसेज फॉरवर्ड किया गया है। इसके बाद कंपनी ने फॉरवर्ड मैसेज की सीमा को घटा कर 5 कर दिया था।

यह भी पढ़ें: Realme X ऑफलाइन स्टोर्स पर बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध, जानें फीचर्स

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned