Internet Lockdown: अब WhatsApp status पर नहीं लगा पाएंगे 30 सेकेंड का वीडियो, जानें नया नियम

भारतीय यूजर्स WhatsApp status में पहली की तरह 30 सेकेंड की वीडियो नहीं लगा पाएंगे, क्योंकि कंपनी ने इसे अब 15 सेकेंड का कर दिया है।

By: Pratima Tripathi

Published: 30 Mar 2020, 10:03 AM IST

नई दिल्ली: कोरोनावाायरस के चलते हर किसी को घर में रहना पड़ रहा है ऐसे में लोग सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि वो घर में बोर न हो सके। लेकिन इस बीच व्हाट्सऐप ने अपने स्टेटस फीचर में बड़ा बदलाव किया है, जिससे की इंटरनेट की खपत को कम किया जा सके। भारतीय यूजर्स WhatsApp status में अब पहली की तरह 30 सेकेंड की वीडियो नहीं लगा पाएंगे, क्योंकि कंपनी ने इसे अब 15 सेकेंड का कर दिया है।

WhatsApp status भारतीय यूजर्स का सबसे पसंदीदा फीचर है, जिसका इस्तेमाल इन दिनों सबसे ज्यादा किया जा रहा है। इस बदलाव की जानकारी WABetainfo ने देते हुए कहा कि व्हाट्सऐप स्टेटस में अब सिर्फ 15 सेकेंड का ही वीडियो लगाया जा सकता है। कंपनी का फीचर में बदलाव करने का मकसद सर्वर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर ट्रैफिक कम करना है।

PM मोदी का Lockdown वाला भाषण 19.7 करोड़ लोगों ने देखा, IPL को किया पीछे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में व्हाट्सऐप के करीब 400 मिलियन एक्टिव यूजर्स है। बता दें कि इस फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। अगर अब आप 30 सेकेंड की वीडियो अपलोड करेंगे तो वो नहीं होगा। दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे में डेटा का इस्तेमाल बढ़ गया है और सर्वर पर भार पड़ रहा है।

coronavirus
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned