शाओमी में Android 11 अपडेट शुरू, जानिए कौन से है वो तीन स्मार्टफोन

  • Xiaomi Mi 10, Xiaomi Mi 10 Pro और Redmi K30 Pro को मिला Android 11 अपडेट
  • Android 11 स्टेबल बीटा बिल्ड का अपडेट बाकी फोन को साल के आखिरी तीन महीनों में मिल सकता

By: Saurabh Sharma

Updated: 14 Sep 2020, 10:27 AM IST

नई दिल्ली। कुछ दिन पहले गूगल की ओर से एंड्रॉयड 11 ( Android 11 ) को रिलीज कर दिया। उसके बाद दुनिया के सभी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों की ओर से एंड्रॉयड अपडेट के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई कर दिया हैै। ऐसे में चीनी कंपनी शाओमी की ओर से एक कदम आगे बढ़ाते हुए एंड्रॉयड 11 स्टेबल बीटा अपडेट रोलआउट करना भी शुरू कर दिया है। अब शाओमी के तीन स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 11 का अपडेट मिल रहा है। बाकी स्मार्टफोन महीने के आखिरी तीन महीनों में अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा। आपको बता दें कि ओप्पो और रियलमी की ओर से भी इसके लिए रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई किया है।

शाओमी में शुरू हुआ एंड्रॉयड 11 का अपडेट
शाओमी के सबसे पहले तीन स्मार्टफोन्स में लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का स्टेबल बीटा वर्जन लाया गया है। जिनमें Xiaomi Mi 10, Xiaomi Mi 10 Pro और Redmi K30 Pro शामिल हैं। फिलहाल, शाओमी अपनी होम कंट्री यानी कि चाइना से लेटेस्ट ओएस के रोलआउट की शुरुआत की है। जल्द ही बाकी मार्केट्स में भी इन स्मार्टफोन के यूजर्स को अपडेट दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- Microsoft के प्रपोजल पर Tiktok का इनकार, जानिए क्यों ठुकराया ऑफर

बाकी फोन को भी जल्द मिल सकता है अपडेट
शाओमी के इन तीन फोन के बाद जल्द ही कंपनी के बाकी फोन को भी जल्द स्टेबल बीटा अपडेट मिल सकता है। स्टेबल बीटा अपडेट से मतलब है कि अपडेट रोलआउट के के लिए पूरी तरह से तैयार है और इसकी टेस्टिंग लगभग आखिरी फेज में हैं। कंपनी स्टेबल बिल्ड बाकी यूजर्स तक रोलआउट करने से पहले कुछ डिवाइसेज में इसे टेस्ट कर रही है। टेस्टिंग पूरी होते ही यह स्टेबल बिल्ड बन जाएगा और इसमें से बीटा शब्द हटते ही बाकी फोन को भी एंड्रॉयड 11 अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- फिर सस्ता हुआ Petrol और Diesel, जानिए आपके शहर में कितने हो गए हैं दाम

यह भी हो रहा है अपडेट
वहीं दूसरी ओर शाओमी MIUI 12 वीकली बिल्ड्स भी रिलीज करता रहा है, जो एंड्रॉयड 11 पर ही बेस्ड हैं। ये बीटा बिल्ड्स चार स्मार्टफोन्स Mi 10, Mi 10 Pro, Redmi K30 Pro और Mi CC9 Pro के लिए रिलीज किए गए हैं। साथ ही Redmi K30 5G और Redmi 10X Pro को भी ऐसे ही बिल्ड्स का अपडेट मिल गया है। MIUI 12 के साथ शाओमी कई ट्वीक्स अपने कस्टम यूजर इंटरफेस में लेकर आया है।

Xiaomi smartphones
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned