LG ने लॉन्च किया कम कीमत में शानदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन, जानें इसकी खूबियां

  • कंपनी के अनुसार, एलजी के42 ने अपने टिकाऊपन (डुराबिलिटी) को मजबूत साबित करने के लिए 810 जी टेस्ट पास किया है।
  • कंपनी का कहना है कि यह स्मार्टफोन अमरीकी सेना के रक्षा मानक की नौ श्रेणियों पर खरा उतरता है।

By: Mahendra Yadav

Published: 23 Jan 2021, 07:42 AM IST

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज LG ने भारत में अपना LG K42 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जिनमें दावा किया गया है कि इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी जल्द ही मोबाइल फोन कारोबार से हाथ खींच सकती है। ऐसी आशंकाओं के बीच कंपनी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर 26 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा, जिसकी कीमत दो साल की एक्सटेंडेड वारंटी और फ्री वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट के साथ 10,990 रुपए रखी गई है।

810 जी टेस्ट पास किया
एलजी इंडिया के बिजनेस हेड अद्वैत वैद्य ने अपने एक बयान में कहा कि हमें विश्वास है कि के42 श्रेणी में एक गेम-चेंजर साबित होगा और अपने उपभोक्ताओं को एक उन्नत अनुभव प्रदान करेगा। हम मेक इन इंडिया के विजन से दृढ़ता से प्रतिबद्ध हैं और एलजी के42 मेड इन इंडिया (भारत में निर्मित) होगा। कंपनी के अनुसार, एलजी के42 ने अपने टिकाऊपन (डुराबिलिटी) को मजबूत साबित करने के लिए 810 जी टेस्ट पास किया है। के42 के टिकाऊपन को सख्त अमरीकी सैन्य मानक परीक्षणों द्वारा सत्यापित किया गया है।

यह भी पढ़ें-LG ने wing स्मार्टफोन में किया बड़ा अपडेट, अब आसानी से यूज कर पाएंगे डुअल स्क्रीन

lg.png

ऐसे हैं फीचर्स
यह स्मार्टफोन अमरीकी सेना के रक्षा मानक की नौ श्रेणियों पर खरा उतरता है, जिसमें उच्च तापमान, कम तापमान, तापमान शॉक, कंपन, शॉक और आद्रता शामिल है। एलजी के42 एक बेहतरीन डिजाइन के साथ 6.6 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले से लैस है, जिसमें यूजर्स को शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस (डिस्पले पर तस्वीर या वीडियो का अनुभव) मिलेगा। यह मीडियाटेक के हेलियो पी 23 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें तीन जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है।

यह भी पढ़ें-LG Display के ओएलईडी पैनल को मिला आई प्रोटेक्शन सर्टिफिकेशन

कैमरा
स्मार्टफोन में क्वाड-कैमरा सेटअप, 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और पांच मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लेंस भी दिया गया है, जो व्यापक दृश्यों (वाइडर सीनरी) को कैप्चर कर सकता है। स्मार्टफोन के कैमरा में बिना जूम किए एक जीवंत तस्वीर खींचने की क्षमता है, क्योंकि इसमें दो मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और दो मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा सैटअप भी है। स्मार्टफोन में बेहतरीन सेल्फी के लिए आठ मेगापिक्सल का सेल्फी फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यह डिवाइस 4000 एमएएच की बैटरी के साथ पेश किया गया है, जिसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी दी गई है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned