scriptखुशखबरी: Nokia 6.1 Plus को मिला एंड्रॉइड 9.0 (Pie) beta, ऐसे करें अपडेट | Nokia 6.1 Plus gets Android 9 Pie beta update | Patrika News

खुशखबरी: Nokia 6.1 Plus को मिला एंड्रॉइड 9.0 (Pie) beta, ऐसे करें अपडेट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 01:50:28 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Nokia 6.1 Plus के यूजर है तो यह खबर आपके लिए है, क्योंकि कंपनी ने Nokia 6.1 Plus को एंड्रॉइड Pie का beta अपडेट देना शुरू कर दिया है।

nokia

खुशखबरी: Nokia 6.1 Plus को मिला एंड्रॉइड 9.0 (Pie) beta अपडेट

नई दिल्ली: Nokia 6.1 Plus के यूजर है तो यह खबर आपके लिए है, क्योंकि कंपनी ने Nokia 6.1 Plus को एंड्रॉइड Pie का beta अपडेट देना शुरू कर दिया है। अगर अभी तक यह आपके स्मार्टफोन में रोल आउट नहीं हुआ है तो https://www.nokia.com/en_int/phones/betalabs वेबसाइट पर जाकर लेटेस्ट अपडेट ले सकते हैं। इससे पहले कंपनी ने फोन में सिक्योरिटी अपडेट दिया था। Nokia 6.1 Plus को भारत में 15,999 रुपए में बेचा जा रहा है।
Nokia 6.1 plus में 5.8 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2280 पिक्सल है और फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 पर काम करता है। फोन की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। फोन डुअल सिम को सपोर्ट करता है। इस फोन को 4 जीबी रैम में उतारा गया है और इसमें 64 जीबी की स्टोरेज दी गयी है, जिसे जरूरत पड़ने पर 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

डिजिटल वर्ल्ड में बड़ा धमाका, Jio यूजर्स फ्री में देख सकेंगे ZEE के 37 LIVE TV चैनल

फोटोग्राफी के लिए रियर में दो कैमरे दिए गए हैं, जिसमें पहला कैमरा अपर्चर f/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल का है और अपर्चर f/2.4 के साथ 5 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में पावर के लिए 3060 एमएमएच की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, ब्लूटूथ v5.0, वाई-फाई, यूएसबी टाइप सी, जीपीएस और 3.5 एमएम का हेडफोन जैक मिलेगा।
बता दें कि Nokia 6.1 Plus के पहले सेल के बाद ही कंपनी ने सिक्योरिटी अपडेट जारी किया है, जिसके बाद से ही यूजर्स ने शिकायत की कि हैंडसेट को अपडेट करते ही नॉच को छिपाने वाला ऑप्शन खत्म हो गया है। दरअसल नॉच को छिपाने वाला फीचर उन लोगों को काफी पसंद था, जिन्हे नॉच डिजाइन पसंद नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसकी कोई हल निकालेगी और यूजर्स की शिकायत को दूर करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो