Jio यूजर्स को मिल रही ये खास सर्विस, Activate करते ही मिलेगा बड़ा फायदा

Jio यूजर्स को मिल रही ये खास सर्विस, Activate करते ही मिलेगा बड़ा फायदा

Pratima Tripathi | Publish: Jan, 05 2019 12:22:16 PM (IST) मोबाइल

अक्सर मोबाइल कंपनियों के कॉल और प्रमोशनल मैसेज से हम परेशान हो जाते हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि कंपनी के नंबर को हम ब्लॉक कर देते हैं।

नई दिल्ली: अक्सर मोबाइल कंपनियों के कॉल और प्रमोशनल मैसेज से हम परेशान हो जाते हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि कंपनी के नंबर को हम ब्लॉक कर देते हैं। ऐसे में अब न नंबर ब्लॉक करने की जरूरत है और न ही बार-बार आ रहे कॉल या मैसेज से परेशान होने की जरूरत है। ऐसे में Do Not Disturb(DND) जैसी सर्विस का सहारा ले सकते हैं और अनचाहे मैसेज कॉल और मैसेज से छुटकारा पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- अब दुनियाभर के यूजर्स को फ्री में मिलेगा इंटरनेट सेवा, इस कंपनी ने किया ऐलान

आज हम आपको बताएंगे कि आखिर में Jio सिम में DND सर्विस को कैसे एक्टिवेट करते हैं। इसके लिए जियो ने आपको जियो ऐप डाउनलोड करना होगा और फिर activation/deactivation के ऑप्श्न में से किसी एक को चुनना होगा। बता दें कि अन्य कंपनियां यह सर्विस ऐप पर नहीं देती है, लेकिन जियो ऐप पर आपको यह ऑप्शन दिया जा रहा है ताकि आप खुद से इसे एक्टिवेट कर सकें।

इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में My Jio App डाउनलोड करें और फिर उसे login करें। इसके बाद लेफ्ट कॉर्नर पर Menu icon में क्लिक करे और यहां सेटिंग में जाकर Service Setting को सेलेक्ट करें। जहां आपको कई सारे ऑप्शन्स दिखाई देंगे, जिसमें से आपको अपने हिसाब से किसी भी ऑप्शन पर DND एक्टिवेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- मोबाइल के कम स्टोरेज की टेंशन से 2 मिनट में पाएं छुटकारा, आजमाएं ये टिप्स

अगर आप बैंकिंग SMS और कॉल्स ब्लॉक करना चाहते हैं तो सामने दिए बटन को ON कर दें। अगर आप किसी भी तरह के प्रमोशनल कॉल्स या SMS को ब्लॉक करना चाहते हैं, तो पेज के ऊपर दिए फुल DND ऑप्शन को एक्टिवेट करें। इतना करने के बाद आपको जियो की ओर से एक रिक्वेस्ट कंफर्मेशन मैसेज मिलेगा। इसके बाद आपके जियो नंबर पर यह सर्विस 7 दिनों के अंदर एक्टिव हो जाएगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned