scriptअब दुनियाभर के यूजर्स को फ्री में मिलेगा इंटरनेट सेवा, इस कंपनी ने किया ऐलान | Now everyone will get free internet | Patrika News

अब दुनियाभर के यूजर्स को फ्री में मिलेगा इंटरनेट सेवा, इस कंपनी ने किया ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2018 11:46:35 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

एक दौर वो भी था जब यूजर्स को 1 जीबी इंटरनेट के लिए 100 रुपये खर्च करने पड़ते थे, लेकिन समय के साथ टेक दुनिया में कई परिवर्तन देखने को मिला।

internet

अब दुनियाभर के यूजर्स को फ्री में मिलेगी इंटरनेट सेवा, इस कंपनी ने किया ऐलान

नई दिल्ली: एक दौर वो भी था जब यूजर्स को 1 जीबी इंटरनेट के लिए 100 रुपये खर्च करने पड़ते थे, लेकिन समय के साथ टेक दुनिया में कई परिवर्तन देखने को मिला। भारत में एयरटेल और वोडाफोन जैसी बेहतरीन कंपनियों को मात देने के लिए बिजेनसमैन मुकेश अंबानी ने जियो को पेश किया और यूजर्स को फ्री में इंटरनेट यूज करने का मौका दिया। अब जियो की लत हर यूजर्स को ऐसी लग गयी है कि हर कोई फ्री में सेवा लेना पसंद करता है, लेकिन ऐसा हर समय हो पाना मुमकिन नहीं।
रिपोर्ट के मुताबिक, अब दुनियाभर के यूजर्स को फ्री में इंटरनेट की सेवा मिलने वाली है। अब आप सोच रहे होंगे कि फ्री में इंटरनेट सर्विस कैसे मिल सकता है। तो बता दें कि यह खबर पूरी तरह से सच है क्योंकि चीन की एक कंपनी ऐसा सैटेलाइट लॉन्च कर रही है, जिसकी मदद से दुनियाभर में फ्री इंटनेट सेवा मिलेगी। इस कंपनी का नाम LinkSure Network है जो झिंगुआ सैटेलाइट सेंटर में इस सैटेलाइट को तैयार कर रही है। कंपनी का टारगेट है कि 2020 तक 10 सैटेलाइट को लॉन्च करना और 2026 तक 272 सैटेलाइट को तैयार करना।
यह भी पढ़ें

दुनिया की सबसे सस्ती TV भारत में लॉन्च, कीमत मात्र 3999 रुपये

कंपनी अपने पहले सैटेलाइट को अगले साल यानी 2019 में लॉन्च करेगी। इसके लॉन्च होते ही दुनियाभर के लोग फ्री में वाईफाई का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सैटेलाइट की खासियत यह है कि बिना टेलीकॉम इंटरनेट सेवा के भी आप सैटेलाइट के जरिए वाईफाई इस्तेमाल करके इंटरनेट का लुफत उठा सकते हैं। इंटरनेट फ्री सेवा 2026 तक शुरू हो जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इसके लिए 3,000 करोड़ रुपये खर्च कर रही है।
बता दें कि पहले से ही गूगल, फेसबुक और स्पेस एक्स जैसी कंपनियां कई देशों में फ्री इंटरनेट सेवा दे रही हैं। गौरतलब है कि अगले साल चीन में 5 जी सेवा शुरू होने जा रहा है, जबकि भारत में 5जी सर्विस 2020 तक यूजर्स को मिलेगा। वही ऐसे में फ्री इंटरनेट की सेवा यूजर्स को डबल खुशी दे सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो