script20 नवंबर को Realme 5s भारत में होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स व कीमत | Realme 5s will Launch on November 20 in India | Patrika News

20 नवंबर को Realme 5s भारत में होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स व कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2019 01:37:25 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

20 नवंबर को Realme 5s होगा लॉन्च
फोटोग्राफी के लिए चार रियर कैमरा होगा मौजूद
Realme 5 का अपग्रेड वर्जन है Realme 5s

realme 5s launching dale in India

Realme 5S

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी भारत में Realme X2 Pro के साथ Realme 5s को भी 20 नवंबर को लॉन्च करने जा रहा है। इसकी जानकारी ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर जारी एक टीजर के जरिए मिली है। Realme 5s स्मार्टफोन Realme 5 का अपग्रेड वर्जन है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो Realme 5s देखने में काफी हद तक Realme 5 जैसा है, जिसके भारतीय बाजार में इस साल अगस्त में पेश किया गया था।

Realme 5s के फीचर्स की अधिक जानकारी सामने नहीं आयी है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें इंन डिस्प्ले फिंगरप्रिट सेंसर दिया जाएगा और फोटोग्राफी के लिए चार रियर कैमरा होगा जो 48 मेगापिक्सल, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल माइक्रो और चौथा कैमरा भी 2 मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा फोन के साथ USB-C चार्जर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि Realme X2 Pro के लॉन्चिंग इवेंट के टिकट की बुकिंग शुरू हो गयी है। कंपनी ग्राहकों को एक साथ मौका दे रही है, जिसके तहत अगर आप लॉन्चिंग इवेंट का हिस्सा बनते हैं तो 2,100 रुपये का गुडी बैग मिलेगा, जिसमें रियलमी पावर बैंक और एक R-पास मिलेगा। इस R-पास की मदद से रियलमी एक्स 2 प्रो खरीदने पर 855 रुपये की छूट मिलेगी। Realme X2 Pro के टिकट को BookMyShow से बुक कर सकते हैं, जिसकी कीमत 299 रुपये है। फोन का लॉन्चिंग इवेंट नई दिल्ली के प्रगति विहार के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में किया जाएगा। फोन का लाइव इवेंट कंपनी की आनलाइल साइट या फिर Flipkart पर दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Motorola Razr 2019 Foldable Phone आज होगा लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

Realme X2 Pro Specifications

इस स्मार्टफोन में 6.5-इंच की FHD+ Super AMOLED डिस्प्ले है जिसमें 90Hz रिफ्रैश रेट पैनल दिया गया है। के साथ आती है। स्क्रिन की सुरक्षा के लिए दोनों तरफ Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में ऑक्टा-कोर Snapdragon 855+ SoC का इस्तेमाल किया गया है। इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो 0.23 सेकंड में अनलॉक हो जाएगा। गेमिंग के लिए हैंडसेट में कूलिंग सिस्टम के साथ HyperBoost 2.0 फीचर दिया गया है। फोन Ocean Blue और Midnight Silver कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Realme X2 Pro Camera

Realme X2 Pro में फोटोग्राफी के लिए रियर में क्वॉड-कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला Samsung GW1 सेंसर के साथ 64 मेगापिक्सल, दूसरा 20x hybrid zoom सपोर्ट के साथ 13 मेगापिक्सल, तीसरा wide-angle लेंस 8 मेगापिक्सल और चौथा माइक्रो लेंस कैमरा है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। पावर के लिए Realme X2 Pro में 4,000mAh की बैटरी है, जो 50W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि स्मार्टफोन को 30 मिनट में 80 फीसदी फोन को चार्ज करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो