Xiaomi जल्द लॉन्च कर सकता है दो सस्ते स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स

  • Xiaomi दो सस्ते स्मार्टफोन कर सकता है लॉन्च
  • Redmi 9 Series को किया जा सकता है पेश
  • Mediatek Helio G80 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से होगा लैस

By: Pratima Tripathi

Published: 17 Jun 2020, 04:07 PM IST

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) जल्द ही अपने दो नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले फोन 10,000 रुपये से कम कीमत में होंगे। हाल ही चीन की सोशल मीडिया वेबसाइट से जानकारी मिली है इन दोनों फोन में Helio G8X सीरीज का प्रोसेसर इस्तेमाल किया जाएगा। एक अन्य रिपोर्ट की माने तो ये दोनों स्मार्टफोन रेडमी 9 सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं। इसके तहत Redmi 9 और Redmi 9A उतारा जा सकता है। बता दें कि पिछले हफ्ते ही स्पेन में रेडमी 9 लॉन्च किया गया था, जो Mediatek Helio G80 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है। अगर चीन की सर्टिफिकेशन वेबसाइट टीना की माने तो रेडमी 9 को 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उतारा गया है।

Redmi 9A के फीचर

Redmi 9A को हाल ही में US Federal Communications Commission (FCC) पर मॉडल नंबर M2006C3LG के साथ देखा गया है। FCC के मुताबिक, पावर के लिए स्मार्टफोन में 4,900 एमएएच की दमदार बैटरी दी जा सकती है। इसके अलावा खबर है कि मॉडल नंबर M2006C3LG स्मार्टफोन मीयूआई 12 पर काम करेगा और डुअल सिम को सपोर्ट करेगा। साथ ही ये स्मार्टफोन सिंगल बैंड, 4जी एलटीई और 2.4जी वाईफाई कनेक्टिविटी के साथ हो सकता है। एक अन्य रिपोर्ट की माने तो इस स्मार्टफोन की हाइट 164.85 एमएम, चौड़ाई 77.07 एमएम हो सकती है और पूरा वजन 175 ग्राम का होगा। इसके अलावा फोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा। फोटोग्राफी के लिए मल्टी रियर कैमरा सेटअप मिलेगा।

Samsung Frame TV 2020 भारत में लॉन्च, जानिए कीमत व सेल

Redmi 9 specifications

इस स्मार्टफोन में 6.53-इंच फुल-एचडी+ डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन (1,080x2,340 पिक्सल) है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5 9 है। स्क्रिन की सुरक्षा के लिए फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके अलावा हैंडसेट में दो सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्पीड के लिए फोन में 2 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक हीलियो जी80 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। Redmi 9 को कंपनी ने कार्बन ग्रे, सनसेट पर्पल और ओशियन ग्रीन रंग विकल्पों में पेश किया है।

Xiaomi
Show More
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned