अब iPhone के साथ खत्म होगी ये बड़ी समस्या, कंपनी कर सकती है ये बड़ा बदलाव

अगर एप्पल अपने आने वाले आईफोन को दो सिम सपोर्ट के साथ पेेश करता है तो ये कंपनी का पहला ऐसा आईफोन होगा जो दो सिम वाला होगा।

By: Vishal Upadhayay

Published: 31 Jul 2018, 03:39 PM IST

नई दिल्ली: Apple के नए iPhone के लॉन्च से पहले ही आने वाले इस आईफोन को लेकर कई ख़बरें सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में अब एक और ख़बर सामने आई है कि नया आईफोन दो सिम सपोर्ट के साथ आएगा। आपको बता दें, IOS 12 के डायग्नोस्टिक रिपोर्ट में दो सिम स्लॉट के बारे मेें बताया गया है। इससे यह माना जा रहा है कि कंपनी अपने नए आईफोन में दो सिम का सपोर्ट दे सकती है।

यह भी पढ़ें: LG नेे लॉन्च किया अब तक का सबसे हाईटेक LG Signature Edition (2018) स्मार्टफोन, कीमत जान कर उड़ जाएंगे होश

अगर एप्पल अपने आने वाले आईफोन को दो सिम सपोर्ट के साथ पेेश करता है तो ये कंपनी का पहला ऐसा आईफोन होगा जो दो सिम वाला होगा। किसी भी स्मार्टफोन कंपनी के लिए भारतीय बाजार सबसे ज्यादा मायने रखता है। वहीं, भारत में डुअल सिम वाले स्मार्टफोन्स को ग्राहक सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। एप्पल के इस नए पहल से हो सकता है कि भारत में उसके आनेे वाले आईफोन की बिक्री पहले से ज्यादा हो।

यह भी पढ़ें: Airtel ने पेश किया सबसे सस्ता प्लान, 6 महीने Free कॉलिंग के अलावा मिलेंगे ये बड़े फायदे

रिपोर्ट में IOS 12 के बीटा में सेकेंड सिम ट्रे स्टेटस भी पाया गया है। अगर ये रिपोर्ट सही है तो मुमकिन है कि सितंबर में आईफोन के एक वेरिएंट में डुअल सिम सपोर्ट दिया जाए। हालांकि, कंपनी की तरफ से ऐसी कोई आधाकारिक घोषणा नहीं की गई है। ख़बरों की मानो तो कंपनी इस बार अपने तीन नए आईफोन पेश कर सकती है। इनमें iPhone X Plus, iPhone SE और iPhone X का सस्ता वेरिएंट होगा।

यह भी पढ़ें: बिना नया फोन खरीदे महज 300 रुपये में बढ़ा सकते हैं स्मार्टफोन कैमरे की पावर

यह भी पढ़ें: Jio और Airtel को धूल चटा देगा आइडिया का सबसे सस्ता प्लान, हर रोज मिलेगा 5GB डेटा

Vishal Upadhayay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned