Samsung Galaxy Fold 18 से 20 सितंबर के बीच हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत

Samsung Galaxy Fold 18 से 20 सितंबर के बीच हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत

Vishal Upadhayay | Updated: 02 Aug 2019, 12:09:57 PM (IST) मोबाइल

  • iPhone 11 की लॉन्चिंग के बाद पेश होगा Galaxy Fold
  • Samsung Galaxy Fold कंपनी का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है
  • Galaxy Fold ने फाइनल राउंड का फ्लाइंग कलर्स टेस्ट भी पास कर लिया है

नई दिल्ली: Samsung ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को इसी साल फरवरी में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ( MWC ) के दौरान पेश किया था। कंपनी ने पिछले महीन ही यह जानकारी दी थी कि इसे सितंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी की तरफ से कंफर्म लॉन्चिंग डेट की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कंपनी ने यह कंफर्म किया है कि फोन की कीमत 1980 डॉलर करीब (1,36,522 रुपये) होगी।

यह भी पढ़ें: Realme X और Realme 3i आज सेल के लिए होंगे उपलब्ध, जानें कीमत और ऑफर्स

Samsung Galaxy Fold को पहले 26 अप्रैल को लॉन्च करना था। लेकिन फोन की स्क्रीन में आई दिक्कत की वजह से लॉन्चिंग को रोकना पड़ा। सोशल मीडिया पर आ रही ख़बरें के मुताबिक, ये फोल्डेबल स्मार्टफोन ओपन करने पर टूट रहा था। इससे जुड़े काफी पोस्ट भी द्विटर पर शेयर किए गए थें। अब कंपनी की माने तो इस दिक्कत में सुधार कर लिया गया है और फोन को सितंबर महीने में मार्केट में उपलब्ध करा दिया जाएगा। हाल ही में इस फोल्डेबल स्मार्टफोन ने सभी टेस्ट पास करने के बाद फाइनल राउंड का फ्लाइंग कलर्स टेस्ट भी पास कर लिया था।

यह भी पढ़ें: Vodafone ने 255 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, अब रोजाना मिलेगा 2.5GB डाटा का फायदा

एक रिपोर्ट की माने तो कंपनी अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को 18 से 20 सितंबर के बीच Apple iPhone 11 के लॉन्चिंग के ठीक बाद में पेश किया जा सकता है। सबसे पहले इस फोन को साउथ कोरिया में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद इसकी लॉन्चिंग यूरोप के कुछ देश अमरीका, जर्मनी और फ्रांस में की जाएगी। Galaxy Fold के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह बुक की तरह ओपन होता है। इसका फुल डिस्प्ले 7.3 इंच का है और फोल्ड होने पर इसका स्क्रीन साइज 4.6 इंच का हो जाता है। इनमें Galaxy Fold को फोल्ड के दौरान एक हाथ से आसानी से चलाया जा सकता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned